उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिना इजाजत मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

लॉकडाउन उल्लघंन मामले में पुलिस ने बदरीनाथ जा रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन व महामारी अधिनियम के तहत केस दर्जकर वाहन सीज कर दिया है.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:50 AM IST

Updated : Jun 3, 2020, 10:07 AM IST

etv bharat
वाहन सीज

श्रीनगर: देवप्रयाग पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बिना पास के बदरीनाथ जा रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने लॉकडाउन उल्लघंन का मामला दर्जकर वाहन को सीज कर दिया. पांचों लोगों ने मथुरा से देहरादून का पास बनाया था और पुलिस पुलिस की आंखों में धूल झोंककर सभी बदरीनाथ जाने का प्रयास कर रहे थे.

बिना इजाजत मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

थाना प्रभारी महिपाल सिंह ने बताया कि तहसील चौक में पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान एसआई विपिन कुमार द्वारा ऋषिकेश की तरफ से आ रही इनोवा कार आती दिखाई दी. एसआई ने कार रोककर इन लोगों से पूछताछ की. इस दौरान इनोवा सवार लोगों ने मथुरा से बदरीनाथ जाने की बात की. पुलिस ने उन लोगों से पास दिखाने को कहा तो सभी टालमटोल करने लगे, पुलिस ने सख्ती दिखाई तो इन लोगों ने मथुरा सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा बनाया गया पास दिखाया जो देहरादून तक के लिए ही बना था. पांचों आरोपियों की पहचान शशिकांत पुत्र विजेंद्र सिंह आजमाबाद, रितेश बंसल पुत्र त्रिलोक चंद्र जमुना विहार कोलनी रानी की मंडी, लवलेश अग्रवाल पुत्र रामकृष्ण जैनगली चौकबाजार, कृष्ण शरण अग्रवाल पुत्र जगदीशशरण गौ घाट लाल दरवाजा, रितेश अग्रवाल पुत्र सुभाष चन्द्र मोहन कुंज के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें:आइसोलेशन के लिए किया जा सकता है होटलों का इस्तेमाल

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग देहरादून जाने की बजाय लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बदरीनाथ जाने की फिराक में थे. ऐसे में पांचों लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन व महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर वाहन सीज कर दिया. हालांकि, बाद में पुलिस ने पांचों आरोपियों के जमानत पर छोड़ दिया. साथ ही अब इस मामले की जांच एसआई विक्रमलाल कोहली द्वारा की जा रही है.

Last Updated : Jun 3, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details