उत्तराखंड

uttarakhand

देवप्रयाग विधानसभा को मिली दो पुलों की सौगात, लंबे समय से थी मांग

By

Published : Jan 9, 2022, 12:10 PM IST

देवप्रयाग विधानसभा के लोगों को राज्य योजना के अंतर्गत दो पुलों के निर्माण कार्यां को प्रशासनिक एंव वित्तीय स्वीकृति मिली हैं. जिससे क्षेत्रवासियों में काफी खुशी है.

Devprayag assembly
Devprayag assembly

श्रीनगर:देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने जीएमवीएन सभागार में पत्रकारों से वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य योजना के अंतर्गत दो पुलों के निर्माण कार्यां को प्रशासनिक एंव वित्तीय स्वीकृति मिली हैं. लोक निर्माण विभाग के अधीन बनने वाले 7 करोड़ 74 लाख एक हजार रुपये की लागात से दोनों पुलों का निर्माण किया जाएगा.

देवप्रयाग के ग्रामीण लंबे समय से टोण्डेश्वर महादेव मंदिर से रघुनाथ मंदिर संगम घाट देवप्रयाग को जोड़ने और नमामी गंगा परियोजना से टोण्डेश्वर महादेव मंदिर को जोड़ने की मांग कर रहें थे, जिसकों उन्होंने पूरा कर दिखाया है. उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही दोनों योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा.

देवप्रयाग विधानसभा को मिली दो पुलों की सौगात.

देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि यह दोनों योजनाएं मेरी ड्रिम प्रोजेक्ट रही है. ये दोनों पुल बनने से ग्रामीणों को मंदिर के दर्शन करने में सुविधा मिलेगी. साथ ही आर्थिक दृष्टिकोण से यह लाभकारी भी सिद्ध होगा. लोक निर्माण विभाग के अधीन बनने वाले टोण्डेश्वर महादेव मंदिर से रघुनाथ मंदिर संगम घाट देवप्रयाग को जोड़ने 70 मीटर पैदल पुल मार्ग और नमामी गंगा परियोजना से टोण्डेश्वर महादेव मंदिर मार्ग निर्माण कार्य समय सीमा में पुरा किया जाएगा.

पढ़ें:Uttarakhand Elections 2022: बीजेपी और कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

देवप्रयाग के अंतर्गत जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत 938 लाख रुपये की लगात से बनने वाली लक्ष्मोली-हाडिम की धार (बहुल ग्राम) पंपिग पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण व तत्संबंधी कार्य और 4679.72 लाख की हिंडोलाखाल पंपिंग पेयजल योजना फेज-2 का स्थानीय विधायक विनोद कंडारी ने शिलान्यास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details