उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर में डेंगू पसार रहा पैर, ABVP कार्यकर्ताओं ने की ये मांग

श्रीनगर में डेंगू लगातार पैर पसार रहा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर में डेंगू बीमारी (srinagar dengue disease) की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की है.

By

Published : Oct 15, 2022, 9:42 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर में डेंगू बीमारी (srinagar dengue disease) की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की है. इस संदर्भ में तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन में एबीवीपी कार्यकर्ताओं (Srinagar ABVP Workers) ने कहा कि डेंगू बीमारी से आम जनमानस परेशान है. कलियासौड़ क्षेत्र जैसे ग्रामीण इलाकों में भी डेंगू की चपेट में लोग आ रहे हैं.

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि कुछ दिन पूर्व श्रीनगर की 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा में भी डेंगू के लक्षण पाए गए. उपचार के दौरान देहरादून के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि इसकी रोकथाम के लिए पानी की निकासी व नालियों की सफाई दुरुस्त किए जाने के साथ ही मच्छरों को मारने के लिए कीटनाशकों दवाओं का छिड़काव किया जाए. साथ ही समय-समय विद्यालयों के नजदीक, मोहल्लों में फॉगिंग कराई जाए. इसके अलावा उन्होंने अस्पताल में एलाइजा मशीन से डेंगू मरीजों की जांच की सुविधा व पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध करवाने की मांग की.
पढ़ें-कुमाऊं में जापानी बुखार ने पसारे पांव, सुशीला तिवारी अस्पताल में तीन मरीजों की मौत

वहीं सीएमओ पौड़ी द्वारा बताया गया कि अब तक जनपद में डेंगू के 121 मामले संज्ञान में आए हैं. इनमें से 25 मामले श्रीनगर, 14 मामले श्रीकोट एवं कल्यासौड़ से 33 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि सभी डेंगू पीड़ितों का इलाज अस्पताल में सही से किया जा रहा है. मांग करने वालों में एबीवीपी के प्रदेश सहमंत्री संदीप राणा, विभाग संगठन मंत्री शाश्वत खंडूड़ी, गौरव मोहन, अमन पंत, विदिशा, अनुष्का, शेखर, दीपक व राहुल शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details