उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कल्जीखाल में मोटरपुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

कल्जीखाल ब्लॉक (Kaljikhal block) के गांव बड़खोलू में मोटरपुल निर्माण (Motor bridge construction in Badkholu village) की मांग को लेकर आज ग्रामीणों ने कांसखेत-पौड़ी मोटरमार्ग (Kanskhet Pauri Motorway) पर जाम लगा दिया. वहीं, अधिकारियों द्वारा मोटरपुल निर्माण का लिखित आश्वासन दिये जाने के बाद ही ग्रामीणों ने यह जाम खोला. प्रदर्शकारियों का आरोप है कि आज भी उन्हें मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 2, 2022, 7:21 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: कल्जीखाल ब्लॉक के अंतर्गत बड़खोलू गांव में मोटर पुल निर्माण की मांग (Motor bridge construction in Badkholu village) को लेकर आसपास के गांव के लोगों ने रविवार को कांसखेत-पौड़ी मोटरमार्ग (Kanskhet Pauri Motorway) पर बड़खोलू यात्री शेड के समीप चक्का जाम कर दिया. इस मौके पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सरकाकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का कहना है कि पुल का निर्माण नहीं होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जब तक प्रशासन द्वारा यहां पर पुल बनने का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक उनका आंदोलन जारी जाएगा. वहीं, कई घंटों तक जाम लगाने के बाद आखिरकार वर्ल्ड बैंक के सहायक अभियंता वरुण कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्हें ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा.

पढ़ें-Ankita Bhandari Case: उत्तराखंड बंद का दिखा मिलाजुला असर, पुलिस मुस्तैद

ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारी तो अपने एसी कमरों में बैठकर मजे करते हैं लेकिन जनता को आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझना पड़ रहा है. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण पुल निर्माण का लिखित आश्वासन देने पर ही अड़े रहे. ऐसे में मौके पर मौजूद जेई वरुण कुमार वर्मा को पुल निर्माण का लिखित आश्वासन देना पड़ा.

जेई वरुण कुमार वर्मा ने कहा कि 10 अक्टूबर तक उच्च अधिकारियों द्वारा पहले पुल का निरीक्षण व वित्तीय स्वीकृति के लिए सरकार से पत्राचार किया जायेगा. इसके बाद ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो पाएगी. वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि यदि 10 अक्टूबर तक भी बड़खोलू मोटर पुल बनाए जाने को वित्तीय स्वीकृति नहीं हुई तो 22 अक्टूबर को सतपुली बाजार में पौड़ी कोटद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details