उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्विमिंग पूल में मिला हिरण का बच्चा, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

कीर्तिनगर क्षेत्र में एक हिरण का बच्चा अपने झुंड से बिछड़ कर जीवीके के स्विमिंग पूल में गिर गया. जिसका वन विभाग ने पशु अस्पताल ले जाकर इलाज कराया है.

By

Published : May 3, 2020, 2:47 PM IST

Updated : May 25, 2020, 7:47 PM IST

srinagar news
हिरण

श्रीनगरःपूरे देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के चलते इंसान अपने घरों में कैद हैं तो जंगली जानवर खुले में सांस ले रहे हैं. इतना ही नहीं जंगलों से जानवर रिहायशी इलाकों में पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में कीर्तिनगर के जीवीके स्विमिंग पूल में हिरन का बच्चा गिर गया. जिसे वन विभाग और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला.

वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू.

जानकारी के मुताबिक, कीर्तिनगर क्षेत्र में एक हिरण का बच्चा अपने झुंड से बिछड़कर जीवीके के स्विमिंग पूल में गिर गया था. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दी. जिसके बाद वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और हिरन के बच्चे को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. जिसे उन्होंने वन विभाग को सौंपा.

ये भी पढ़ेंःटिहरी-प्रतापनगर रोप-वे बंद, आवश्यक सेवा से जुड़े लोग और मरीज परेशान

कीर्तिनगर नगर पंचायत के वार्ड नं- 1 के सभासद विकास दुमागा ने बताया कि हिरण के बच्चे को वन विभाग की टीम ने चौकी प्रभारी चौरास की मदद से रेस्क्यू किया. जिसके बाद कीर्तिनगर के पशु अस्पताल में उसका इलाज किया गया. फिलहाल, हिरण का बच्चा वन विभाग की देखरेख में है.

Last Updated : May 25, 2020, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details