उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 4, 2020, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिसकर्मियों को मिली 'कोरोना वॉर किट', अब ड्यूटी के दौरान खुद को रख सकेंगे सुरक्षित

श्रीनगर में विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री ने कोरोना से लड़ाई लड़ रहे पुलिसकर्मियों को कोरोना वॉर किट बांटी.

srinagar corona virus
पुलिस कर्मियों को बांटी गई कोरोना वॉर किट

श्रीनगर: वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप पूरे देश में लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे निपटने के लिए पुलिस प्रशासन और डॉक्टरों की टीम दिन-रात एक किए हुए है. देशभर की पुलिस इन दिनों लोगों की सुरक्षा के लिए सबसे आगे है. तो वहीं देश के डॉक्टर कोरोना पीड़ितों और संदिग्धों की सेवा में जी-जान से जुटे हैं. उधर मीडियाकर्मी भी आर्थिक तंगी के शिकार गरीबों की आवाज बनने में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

पुलिस कर्मियों को बांटी गई कोरोना वॉर किट

श्रीनगर में विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने 120 से अधिक पुलिसकर्मियों को कोरोना वॉर किट बांटी. इस किट को पहनने से पुलिस के जवानों को बार-बार अपनी वर्दी नहीं बदलनी पड़ेगी. पुलिसकर्मियों को कोरोना वॉर किट पहनने में जरा सा भी वक्त नहीं लगेगा. साथ ही इस सुरक्षा किट को कई बार धोकर दोबारा से उपयोग किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: CORONA: IIT रुड़की ने 45 रुपये में बना दी फेस शील्ड, AIIMS में हो रहा इस्तेमाल

उधर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कोरोना की लड़ाई लड़ रहे पुलिस के आलाधिकारियों के साथ बैठक की. इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को विधानसभा क्षेत्र के सभी गरीब परिवारों तक राशन पहुंचाने के निर्देश दिए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रशासन की ओर से 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, 1 लीटर रिफाइंड, और 2 किलो दाल मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी कहा कि मीडिया कर्मी गरीब व्यक्तियों की जानकारी दें, ताकि उन तक मदद पहुंचाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details