उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लैंसडाउन घूमना है तो साथ लाएं कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, तभी होटल में मिलेगा रूम

लैंसडाउन में पर्यटकों को होटल में रुकने के लिए 72 घंटे पहले की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी.

By

Published : Apr 8, 2021, 12:06 PM IST

Kotdwar news
लैंसडाउन

कोटद्वारःआमतौर पर गर्मी का सीजन शुरू होते ही लैंसडाउन में सैलानियों का हुजूम उमड़ पड़ता है. लेकिन इस बार कोरोना के चलते सैलानियों को यहां घूमने आने के लिए एक बार सोचना पड़ेगा. जी हां, लैंसडाउन पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों से होटल में रुकने के लिए 72 घंटे पहले की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है. इस बावत पुलिस ने नगर और जयहरीखाल ग्रामीण क्षेत्र के होटल व्यवसायियों को नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश भी जारी किए हैं.

दरअसल, कोरोना संक्रमण को लेकर लैंसडाउन पुलिस ने पहले ही कार्य योजना तैयार कर ली है. कोतवाल संतोष सिंह कुंवर ने मामले को लेकर लैंसडाउन में होटल स्वामी और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी के दिशा-निर्देशों के तहत होटल, होम स्टे, गेस्ट हाउसों में बाहरी जिले व राज्यों से आने वाले प्रत्येक पर्यटक को अपने साथ 72 घंटे पूर्व की कोरोना से संबंधित नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों के माथे पर बढ़ाई शिकन

इसके अलावा सार्वजनिक स्थान और कार्यस्थलों पर अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करना होगा. कोतवाली प्रभारी ने होटल स्वामियों की हिदायत दी है कि जो कोई भी इसका उल्लंघन करता मिलेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बीते दिन प्रदेश में रिकॉर्ड 1109 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जबकि, 5 लोगों ने जान भी गंवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details