उत्तराखंड

uttarakhand

दूषित पानी से बढ़ रहे डायरिया और पीलिया के मरीज, चिकित्सा अधीक्षक ने विभागों को लिखा पत्र

By

Published : Dec 28, 2019, 2:27 PM IST

श्रीनगर में इन दिनों गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. जिसके चलते अस्पतालों में डायरिया और पीलिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. स्थिति को देखते हुए चिकित्सा अधीक्षक सी एस चौहान ने इस संबंध में जलसंस्थान, नगर पालिका ,सहित तहसील प्रशासन को पत्र लिखा है.

डायरिया और पीलिया के मरीज न्यूज  Alaknanda River News
श्रीनगर

श्रीनगर: नगर की जनता इन दिनों अलकनंदा नदी का दूषित पानी को मजबूर हैं. पूरे नगर मे गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. जिसके चलते अस्पतालों में डायरिया और पीलिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर डॉक्टर भी घबराए हुए है. जिसके चलते संयुक्त अस्पताल चिकित्सा अधीक्षक सी एस चौहान ने इस संबंध में जलसंस्थान, नगर पालिका,सहित तहसील प्रशासन को पत्र लिखा है.

श्रीनगर में बढ़ी डायरिया और पीलिया के मरीजों की संख्या.

श्रीनगर में गंदे पानी की सप्लाई होने से लोग बीमार पड़ने लगे हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पूर्व भी गंदे पानी के सेवन से लोग बीमार होने लगे थे. जिसके लिए स्थानीय लोग कई बार आंदोलित भी हो चुके हैं. लेकिन इस बार मारीजों कि संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है.

चिकित्सा अधीक्षक सीएस चौहान ने बताया कि इन दिनों गंदे पानी के कारण पीलिया और डायरिया के रोगियों संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. यह स्थिति चिंताजनक है. इससे निपटने के लिए जलसंस्थान, नगर पालिका और तहसील प्रशासन को मामले के संभंध में पत्र लिखा गया है.

ये भी पढ़ें:नए साल पर पुलिस अधिकारियों को तोहफा, देहरादून SSP समेत 7 अफसरों का प्रमोशन

जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता कृष्णकांत ने बताया कि उन्होंने पानी की टेस्टिंग के लिए सेंपल देहरादून और हरिद्वार भेजे हैं. यदि पानी में गंदगी पाई जाएगी तो जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details