उत्तराखंड

uttarakhand

CM ने किया पौड़ी एडवेंचर फेस्टिवल का उद्घाटन, साहसिक खेलों को मिलेगी नई पहचान

By

Published : Nov 19, 2020, 11:09 AM IST

Updated : Nov 19, 2020, 2:50 PM IST

पौड़ी के बिलखेत में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल एवं राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इसमें देश के 13 राज्यों से 70 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे.

Nayar Valley Adventure Festival
पौड़ी एडवेंचर फेस्टिवल

पौड़ी: जिले के बिलखेत में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल एवं राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. यह फेस्टिवल 19 से 22 नवंबर तक आयोजित होगा. जिसमें देश के 13 राज्यों से 70 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे. इसके साथ ही इसमें 100 से अधिक पायलट प्रतिभाग करेंगे. जिससे पौड़ी जनपद के अपने पैरामोटर की लैंडिंग के साथ ही एयरो स्पोर्ट्स की संभावनाओं को भी पंख लगेंगे.

पौड़ी एडवेंचर फेस्टिवल का उद्घाटन.

बता दें कि, इस एडवेंचर इवेंट में देश के कोने-कोने से 100 से अधिक पैराग्लाइर शिरकत करेंगे. ऐसे में हिमाचल, पिथौरागढ़ के बाद अब पौड़ी में साहसिक खेलों को अलग पहचान मिलेगी. इस आयोजन के बाद चारधाम और लैंसडाउन आने वाले पर्यटकों के लिए यहां पर माउंटेन बाइकिंग, ट्रेल रनिंग, एंगलिंग, कयाकिंग आदि की प्रतियोगिताएं भी आकर्षण का केंद्र बनेंगी.

पढ़ें:उत्तराखंड: कैबिनेट की बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर, मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना को मंजूरी

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जिले में साहसिक खेलों और पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए पौड़ी जनपद में अपना एयर स्ट्रिप तैयार किया गया है. ये जनपद का पहला एडवेंचर फेस्टिवल है. इस आयोजन की मदद से जनपद पौड़ी को अपनी अलग पहचान मिलेगी और आने वाले वक्त में पौड़ी पर्यटन के मानचित्र में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाएगा.

Last Updated : Nov 19, 2020, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details