उत्तराखंड

uttarakhand

CM ने श्रीनगर में 52 बेड के अत्याधुनिक अस्पताल का किया उद्घाटन

By

Published : Jan 28, 2021, 8:02 PM IST

श्रीनगर पहुंचकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 52 बेड के अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने मोलाराम तोमर की कांस्य प्रतिमा का भी उद्घाटन किया.

CM Trivendra Singh Rawat inaugurates a 52-bed hospital in Srinagar
श्रीनगर में 52 बेड के अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन

श्रीनगर:सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज श्रीनगर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे. श्रीनगर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 12 करोड़ की लागत से बने संयुक्त अस्पताल का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में ही लगाई की मुगल काल से सबन्ध रखने वाले मोलाराम तोमर की कांस्य प्रतिमा का भी उद्घाटन किया.

मोलाराम तोमर की कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन.

आज श्रीनगरवासियों को 52 बेड के अत्याधुनिक अस्पताल की सौगात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी. इस दौरान उन्होंने नए बने संयुक्त अस्पताल का निरीक्षण भी किया. उन्होंने अस्पताल में मौजूद मरीजों और उनके परिजनों से भी बात की. संयुक्त अस्पताल की इस भव्य इमारत का निर्माण रेलवे विकास निगम द्वारा किया गया है. प्रथम चरण में इस अस्पताल को 2 करोड़ की मशीनों से लैस किया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द वे अस्पताल में नए डॉक्टरों की तैनाती करेंगे. जिससे गढ़वाल क्षेत्र के दूरस्थ गांवों को भी लाभ मिलेगा.

अस्पताल का किया उद्घाटन.

पढ़ें-कुंभनगरी के बाहरी इलाकों को भी दिया जाएगा धार्मिक स्वरूप- सीएम त्रिवेंद्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द 14 जनपदों को हेरिटेज से जोड़ा जाएगा. जिससे प्रत्येक जनपद की संस्कृति से पर्यटकों को रू-ब-रू करवाया जाएगा. उन्होंने कहा जल्द विकासखंडों की सड़कों को दूरुस्त कर उन्हें डबल लेन किया जाएगा. जिससे ग्रामीण इलाकों में दुर्घटनाओं पर प्रभावी रोक लग सकेगी. सीएम ने सड़कों को डबल लेन करने के मुद्दे पर ये भी कहा कि इससे विकासखण्ड सीधे-सीधे भारत माता सड़क परियोजनाओं से जुड़ सकेंगे. इन दिनों प्रदेश सरकार कुंभ की तैयारियों में जुटा हुआ है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details