उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 21, 2023, 1:43 PM IST

ETV Bharat / state

Student Assault Case: कुत्ता भगाने नहीं गया छात्र तो शिक्षक ने की पिटाई, सीईओ ने दिए जांच के आदेश

पौड़ी में एक टीचर पर छात्र से मारपीट करने का आरोप लगा है. जिस पर सीईओ ने जांच करने के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि पूरा मामला कुत्ता भगाने को लेकर है, बच्चे ने टीचर के कहने पर कुत्ता नहीं भगाया, जिस पर टीचर ने छात्र को छड़ी से पीटना शुरू कर दिया. छड़ी लगने से बच्चे के हाथ में फ्रेक्चर आ गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीईओ ने दिए जांच के आदेश

पौड़ी/श्रीनगर: जिला मुख्यालय पौड़ी में एक शिक्षक ने अपने ही स्कूल के एक छात्र की इस कदर पिटाई कर दी कि उसका हाथ ही टूट गया. वहीं इस मामले में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिये हैं. जबकि बच्चे के परिजनों में मामले को लेकर आक्रोश है.

जिला मुख्यालय पौड़ी से सटे कल्जीखाल ब्लॉक के जीआईसी कांडा में तैनात एक शिक्षक ने छात्र की जमकर पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि पिटाई से छात्र के हाथ पर फ्रेक्चर आ गया. विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय नेगी ने बताया कि विद्यालय में एक लावारिस कुत्ता आ गया था. जिस पर विद्यालय में तैनात शिक्षक भूपेंद्र थपलियाल ने कक्षा नौंवी के छात्र को कुत्ते को भगाने को कहा. लेकिन छात्र ने शिक्षक की बात को नहीं माना. जिस पर शिक्षक ने छात्र को दो-तीन छड़ी लगाई और अचानक से छड़ी बच्चे के हाथ में गलत जगह पर लग गई. जिससे उसका हाथ सूज गया. प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र के फ्रेक्चर होने की बात बेबुनियाद है. हालांकि छड़ी लगने से छात्र का हाथ हल्का सूज गया था.
पढ़ें-Haridwar: महिला को पीटना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, कोर्ट के आदेश पर सिडकुल थाना इंचार्ज सहित 10 पर केस दर्ज

प्रधानाचार्य ने बताया कि शिक्षक भूपेंद्र थपलियाल एक वरिष्ठ शिक्षक हैं. बताया कि वह विद्यालय में पिछले 20 सालों से निरंतर पढ़ाते आ रहे हैं. बताया कि बतौर संस्कृत शिक्षक भूपेंद्र थपलियाल के खिलाफ आज से पहले कभी कोई शिकायत नहीं हुई है. वहीं इस सारे मामले में मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने जांच के आदेश दिये हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षक की इस प्रकार की हरकत काफी निंदनीय है. इससे विद्यालय की छवि खराब हुई है. कहा कि सारे प्रकरण की जांच के खंड शिक्षा अधिकारी कोट सावेद आलम को सौंप दी गई है. सीईओ डॉ. भारद्वाज ने बीईओ को 5 दिनों के भीतर जांच कर आख्या तलब करने के निर्देश दिए हैं. सीईओ ने कहा कि एक सीनियर शिक्षक द्वारा छात्रों को इस तरह से पीटना कानूनी अपराध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details