उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्य विकास अधिकारी ने किया 'मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य' योजना का शुभारंभ

By

Published : Feb 11, 2021, 3:14 PM IST

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने 'मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य' योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत अब जिले की बेटियां अपने सपने को साकार कर सकेंगी.

pauri
'मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य' योजना का शुभारंभ

पौड़ी: विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई की ओर से'मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य' योजना का शुभारंभ किया गया. इस दौरान उन्होंने बताया कि इस योजना की शुरुआत बेटियों के सपनों को साकार करने के लिए की गई है, ताकि सभी बेटियां अपने सपनों को पूरा कर अपने परिवार और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें. इस योजना के तहत बेटियां जिस क्षेत्र में जाना चाहती हैं, उन्हें उस क्षेत्र से संबंध रखने वाले अधिकारी, कार्यालय का भ्रमण कराने के साथ ही उस पद की नियुक्ति तक की जानकारी देंगे, जिससे बेटियां उसके लिए मानसिक रूप से तैयार हो सकें.

जिले की बेटियों को अपने सपनों को साकार करने के लिए अब जिला प्रशासन की ओर से "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ"अभियान के तहत एक सराहनीय योजना "मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य" का शुभारंभ किया गया है. इस योजना के माध्यम से प्रतिभावान बेटियों को उनके सपनों को साकार करने के लिए आसान तरीका बताया जाएगा. वहीं, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया कि इस अभियान के तहत बेटियों को उनके सपनों को साकार करने में काफी मदद मिल सकेगी. जो भी बेटी डॉक्टर, इंजीनियर, पत्रकार या पुलिस के क्षेत्र में रुचि रखती है, उसे संबंधित अधिकारियों के साथ बैठाकर संबंधित विभाग के कामकाज और उसके नियुक्त होने तक की प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी एजेंसी ने शेयर की चमोली हादसे की लाइव 3D सैटेलाइट इमेज

उन्होंने बताया कि ये योजना जिलेभर में संचालित होगी. इस योजना के तहत प्रत्येक महीने 20 से 25 बालिकाओं को निर्धारित जगह पर बुलाया जाएगा. उन्हें अधिकारियों द्वारा उनके विभाग तक ले जाएगा. अधिकारी उन्हें अपने विभाग में होने वाली गतिविधियों की जानकारी से रूबरू कराएगा. उन्होंने बताया कि महीने में दो बार बालिकाओं का विजिट विभागों में कराया जाएगा. अधिकारी खुद बालिकाओं को उनके इच्छुक विभाग की जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details