उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने गढ़वाल मंडल आयुक्त का संभाला पद, कहा- उत्तराखंड से है खास लगाव

गढ़वाल आयुक्त ने बताया कि मूल रूप से आंध्र प्रदेश से होने के बावजूद उन्हें उत्तराखंड से खास लगाव रहा है. उन्होंने कहा कि वह स्वयं को यहीं का निवासी समझते हैं.

By

Published : Feb 9, 2019, 4:59 AM IST

बीवीआरसी पुरुषोत्तम

पौड़ी: डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने पौड़ी मुख्यालय पहुंचकर गढ़वाल मंडल आयुक्त पद का कार्यभार संभाल लिया है. पुरुषोत्तम ने पौड़ी के 31वें गढ़वाल मंडल अयुक्त के रूप अपना कार्यभार संभाला है. इससे पहले शैलेष बगौली इस पद पर कार्यरत थे.

गढ़वाल आयुक्त ने बताया कि मूल रूप से आंध्र प्रदेश से होने के बावजूद उन्हें उत्तराखंड से खास लगाव रहा है. उन्होंने कहा कि वह स्वयं को यहीं का निवासी समझते हैं. पुरुषोत्तम ने बताया कि राज्य की आर्थिकी का बहुत बढ़ा हिस्सा चारधाम यात्रा पर निर्भर करता है. यात्रा की व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर और यादगार बनायी जाएगी.

पढे़ं-राम मंदिर को लेकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने RSS और BJP पर साधा निशाना, कहा- जनता को लॉलीपॉप दे रही है बीजेपी

उन्होंने बताया कि लंबित निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूरा करना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है. साथ ही चारधाम यात्रा मार्ग, रेल परियोजना आदि महत्वपूर्ण कार्यों को तेजी से किया जाएगा.

डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम इससे पहले केंद्रीय शहरी विकास और पर्यटन मंत्री के निजी सचिव थे. वे उत्तराकाशी और देहरादून में जिलाधिकारी और केदारनाथ त्रासदी के दौरान आपदा आयुक्त व गढ़वाल मंडल विकास निगम में महाप्रबंधक समेत अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details