उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 5, 2019, 6:33 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

सात फेरों से पहले दुल्हन ने डाले वोट, कहा- मतदान करना सभी का कर्तव्य

खिर्सू ब्लॉक के देवलगढ़ के भटोली गांव में शादी का समारोह चल रहा था. जहां पर दुल्हन शीतल शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए सज चुकी थीं, लेकिन शीतल ने पहले वोट दने का निर्णय लिया और सात फेरे लेने से पहले पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया. जिसके बाद शीतल सात जन्मों के पवित्र बंधन में बंधी.

दुल्हन शीतल

श्रीनगर गढ़वालःप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण में मतदान किया गया. जिसे लेकर वोटरों में खासा उत्साह भी देखने को मिला. मतदान को लेकर उत्साह इस कदर था कि भटोली गांव की एक दुल्हन ने सात फेरे लेने से पहले वोट डाले. जिसके बाद उसने अपनी शादी की रस्में पूरी की. वहीं, दुल्हन ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जिसे लेकर वो काफी उत्साहित भी नजर आईं.

सात फेरों से पहले दुल्हन ने डाले वोट.

दरअसल, खिर्सू ब्लॉक में पहले चरण में मतदान चल रहा था. जबकि, देवलगढ़ के भटोली गांव में शादी का समारोह चल रहा था. जहां पर दुल्हन शीतल शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए सज चुकी थीं, लेकिन शीतल ने पहले वोट दने का निर्णय लिया और सात फेरे लेने से पहले पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया. जिसके बाद शीतल सात जन्मों के पवित्र बंधन में बंधी.

ये भी पढ़ेंःजिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, 3 महीनों से सीटी स्कैन मशीन खराब पड़ी

वहीं, वोट देने के लिए दुल्हन शीतल काफी उत्साहित नजर आईं. शीतल का कहना है कि सभी को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए. मतदान करना सभी का कर्तव्य और हक है. गांव में मूलभूत सुविधाओं की काफी समस्या है. जिसमें सड़क और पानी आदि शामिल है. साथ ही कहा कि वोट गांव के विकास करने वाले प्रत्याशी को देना चाहिए.

Last Updated : Oct 5, 2019, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details