उत्तराखंड

uttarakhand

Bihari labour dies: पुल निर्माण के दौरान नयार नदी में गिरा बिहारी मजदूर, मौत

By

Published : Jan 12, 2023, 8:39 PM IST

पौड़ी में नयार नदी के ऊपर पुल निर्माण का कार्य करते समय बिहारी मजदूर नीचे गिर गया. हादसे में मजदूर को गंभीर रूप से घायल हो गया. आसपास के लोगों ने उसे संयुक्त चिकित्सालय सतपुली लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: सतपुली तहसील के अंतर्गत दो राजस्व पट्टियों को जोड़ने वाले पुल पर काम करते समय एक मजदूर हादसा का शिकार हो गया. पुल पर काम करते समय बिहारी मजदूर नयार नदी में गिर गया. हादसे में मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया. जहां डाक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया.

दरअसल इन दिनों कठवाडा गांव के समीप दो राजस्व पट्टियों बदलपुर से कोलागढ़ क्षेत्र के दर्जनों गांवों को जोड़ने के लिए नयार नदी के ऊपर पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है. रोजमर्रा की तरह आज भी पुल निर्माण का कार्य चल रहा था. इस दौरान बिहारी और नेपाली मजदूरों पुल निर्माण का कार्य कर रहे थे. दोपहर को अचानक एक बिहारी मजदूर पुल से नीचे नयार नदी के किनारे जा गिरा. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. देखते ही देखते पुल के समीप आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी.
ये भी पढ़ें:खटीमा में प्रेम प्रसंग में युवती ने दी जान, वीडियो में प्रेमी और उसकी मां को बताया जिम्मेदार

दुर्घटना की सूचना लोगों ने राजस्व उपनिरीक्षक को दी. जिसके बाद राजस्व उपनिरीक्षक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. राजस्व उपनिरीक्षक वेद प्रकाश पेटवाल ने कहा शाम 4 बजे ग्राम कठवाडा के पास बन रहे पुल पर काम करते हुए बिहार के किशनगंज निवासी शहजाद आलम (19 साल) नीचे नयार नदी में जा गिरा. हादसे में मजदूर बुरी तरह घायल हो गया.

लोग घायल मजदूर को लेकर जिसे संयुक्त चिकित्सालय सतपुली पहुंचे. जहां चिकित्साधिकारी डॉ सार्थक सिंघल ने निरीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि पंचनामा करने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. शहजाद आलम अपने परिजनों के साथ क्षेत्र में मजदूरी का काम करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details