उत्तराखंड

uttarakhand

लैंसडाउन में 30 जून तक पर्यटकों पर रोक, कोरोना के मद्देनजर लिया गया फैसला

By

Published : Jun 6, 2020, 10:59 PM IST

पर्यटन नगरी लैंसडाउन में 30 जून तक पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

Kotdwar
लैंसडाउन में 30 जून तक पर्यटकों पर रोक

कोटद्वार: पर्यटन नगरी लैंसडाउन में 30 जून तक पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, बाहरी राज्यों से आने वाले स्थानीय लोगों को भी 7 दिनों के संस्थागत क्वारंटाइन का प्रमाण पत्र दिखाने पर ही लैंसडाउन कैंट की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा. छावनी परिषद की तरफ से निर्देशों का पालन करवाने के लिए सीमाओं पर पुलिस और विभागीय कर्मचारियों की तैनाती की गई है.

बता दें, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पर्यटन नगरी लैंसडाउन में कैंट बोर्ड की ओर से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर 30 जून तक पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है, साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले स्थानीय लोगों को भी साथ दिनों के संस्थागत क्वारंटाइन का प्रमाण पत्र टोल बैरियर पर दिखाने पर ही उन्हें कैंट क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति मिलेगी, लेकिन उसके बाद भी उन्हें 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा है.

पढ़े-प्रदेश में ऐसे मनाया गया 'विश्व पर्यावरण दिवस', वृक्षारोपण कर लिया संरक्षण का संकल्प

वहीं, इसके लिए लैंसडाउन कोतवाली पुलिस ने कैंट के दोनों चेक पोस्टों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए हैं, यह निर्णय कोविड-19 महामारी से पर्यटन नगरी लैंसडाउन को सुरक्षित रखने के लिए गया है, ताकी बाहर से आने वाले लोगों से यहां संक्रमण न फैल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details