उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में आयुष संवाद कार्यक्रम का आयोजन, लोगों ने दिए स्वास्थ्य मंत्री को सुझाव

By

Published : Dec 20, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Dec 20, 2021, 8:00 PM IST

पौड़ी के श्रीनगर में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा आयुष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद आयुष्मान कार्ड सहित स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सुझाव भी मांगे.

srinagar
श्रीनगर

श्रीनगरःपौड़ी के श्रीनगर में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा आयुष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस संवाद कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड से लाभांवित लाभार्थी भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से आयुष्मान कार्ड सहित स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सुझाव भी मांगे.

कार्यक्रम में मौजूद लाभार्थियों ने कहा कि उन्हें आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज कराने में नि:शुल्क मदद मिली. उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान उन्हें दूसरे राज्यों में भी जाना पड़ा लेकिन आयुष्मान कार्ड के जरिए अन्य प्रदेशों में भी उन्हें नि:शुल्क इलाज मिला.

श्रीनगर में आयुष संवाद कार्यक्रम का आयोजन

वहीं, सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान से रेफर करने के दौरान मरीजों को एंबुलेंस सेवा भी प्रदान की जानी चाहिए. साथ में लोगों ने ये भी कहा कि कई लोगों के राशन कार्ड नहीं है. ऐसे में उनके आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहे हैं. लोगों ने सुझाव देते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड के बारे में ऑनलाइन जानकारी लेने पर कार्ड से नि:शुल्क प्राप्त होने वाली बीमारियों के इलाज की जानकारी नहीं मिल पाती है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में जल्द लागू होगा नया फीस एक्ट, स्कूलों में पढ़ाई जाएगी मातृ भाषा

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि आयुष्मान कार्ड के जरिए प्रदेश में 4 लाख लोगों को इलाज की सुविधा मिली है. इसमें अब तक सरकार 565 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है. उन्होंने कहा कि कोविड काल के बाद से अस्पतालों कि सुविधाओं को 50 प्रतिशत से भी अधिक बढ़ाया गया है. इससे प्रदेश की जनता को लाभ मिल रहा है.

जल्द हल होगी NHM कर्मियों की समस्याःप्रदेश के NHM (National Health Mission) कर्मी अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में आंदोलनरत है. जिस पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि जल्द कर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया जाएगा और कर्मियों की समस्याओं को हल करने की कोशिश की जाएगी.

Last Updated : Dec 20, 2021, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details