उत्तराखंड

uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष ने PWD के प्रमुख अभियंता के साथ की बैठक, कोटद्वार की सड़कों की मरम्मत का दिया आदेश

By

Published : Jun 29, 2022, 3:33 PM IST

Updated : Jun 29, 2022, 5:30 PM IST

कोटद्वार में प्रस्तावित सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने आज लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अयाज अहमद के साथ बैठक की. इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रमुख अभियंता अयाज अहमद को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

Uttarakhand Speaker Ritu Khandudi
Uttarakhand Speaker Ritu Khandudi

कोटद्वार:उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के सड़क मार्गों को सुदृढ़ एवं दुरुस्त किए जाने को लेकर लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अयाज अहमद के साथ बैठक की. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र की विभिन्न प्रस्तावित सड़कों के निर्माण कार्य की स्वीकृति दिलाए जाने को लेकर त्वरित कार्रवाई करने की बात कही.

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न सड़कों के डामरीकरण के लिए प्रस्ताव सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ) को भेजे जाएं. जिस पर की शीघ्र कार्रवाई होने के पश्चात सड़क डामरीकरण कार्य प्रारंभ हो सके.
पढ़ें- अग्निपथ के खिलाफ हरीश रावत ने शुरू की पदयात्रा, कहा- योजना उत्तराखंड की बर्बादी का प्रतीक

विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के आंतरिक मार्गों के निर्माण हेतु इंटरलॉकिंग टाइल्स का उपयोग करने की बात कही. विधानसभा अध्यक्ष ने विभिन्न प्रस्तावित सड़कों पर विभाग द्वारा शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए. कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता को बताया कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली सड़कों का जल्द डामरीकरण किया जाये.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा कोटद्वार क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की लाइफ लाइन कही जाने वाली लालबत्ती से लेकर चिल्लरखाल मार्ग पर गड्डे हो रखे हैं. जिसकी वजह से आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं.

ऋतु खंडूड़ी से मिले उपजिलाधिकारी:कोटद्वार तहसील में पिछले कई महीनों से स्थाई उप जिलाधिकारी ने होने के चलते क्षेत्रवासियों को राजस्व संबंधी कार्य करने में दिक्कत हो रही थी. कोटद्वार विधायक ने मुख्यमंत्री से मांग पर कोटद्वार में उप जिलाधिकारी की तैनाती की गई.

पदभार ग्रहण करने के बाद उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी से कोटद्वार स्थित उनके निजी आवास पर भेंट की. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार से संबंधित विभिन्न विषयों पर उपजिलाधिकारी से बैठक कर जरूरी सुझाव एवं निर्देश दिए.

इस दौरान बैठक में मौजूद केंद्रीय विद्यालय के नोडल अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी को संयुक्त रूप से कोटद्वार में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने के विषय पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए, साथ ही केंद्रीय विद्यालय से संबंधित भूमि विवाद को निपटाने की बात कही.

Last Updated : Jun 29, 2022, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details