उत्तराखंड

uttarakhand

शैक्षणिक टूर में पंचायत सहायक विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के बीच मारपीट, शिकायत दर्ज

By

Published : Dec 27, 2022, 3:34 PM IST

Updated : Dec 27, 2022, 8:55 PM IST

राजस्थान के जयपुर में द्वारीखाल के पंचायत सहायक विकास अधिकारी और डोबरी के ग्राम प्रधान के बीच मारपीट हो गई. यह माजरा पंचायत जनप्रतिनिधियों के 5 दिवसीय शैक्षणिक एवं जागरूकता भ्रमण के दौरान हुआ. अब ग्राम प्रधान ने मामले की शिकायत पौड़ी डीएम और जिला पंचायत राज अधिकारी से की है.

Dwarikhal block office
विकासखंड कार्यालय द्वारीखाल

कोटद्वारः पौड़ी जिले के द्वारीखाल में पंचायत सहायक विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. आरोप है कि पंचायत जनप्रतिनिधियों के 5 दिवसीय शैक्षणिक एवं जागरूकता भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पंचायत सहायक विकास अधिकारी जयदीप रावत ने द्वारीखाल ब्लॉक के डोबरी गांव के ग्राम प्रधान गजेंद्र नेगी को मामूली बात पर थप्पड़ जड़ दिए. अब पीड़ित ग्राम प्रधान ने पौड़ी डीएम और जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

शिकायती पत्र.

दरअसल, पौड़ी जिले के द्वारीखाल ब्लॉक के पट्टी मल्ला ढ़ागू 3 के डोबरी गांव के ग्राम प्रधान गजेंद्र नेगी ने पौड़ी डीएम आशीष चौहान और जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र कुमार को एक शिकायत पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि बीती 15 दिसंबर को प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों का दल राजस्थान के भ्रमण पर गया था. जहां जयपुर स्थित एक होटल में रात करीब 9.50 पंचायत सहायक विकास अधिकारी जयदीप सिंह रावत ने उनके साथ मारपीट की. उन्होंने केवल भ्रमण की जानकारी मांगी थी. जिस पर उनके साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार के साथ मारपीट की गई.

वहीं, पीड़ित ग्राम प्रधान गजेंद्र नेगी (Village Head Gajendra Negi) ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान द्वारीखाल के एडीओ जयदीप सिंह रावत की ओर से मारपीट और हमला करने की शिकायत 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है. जबकि, 17 दिसंबर को पौड़ी डीएम और जिला पंचायत राज अधिकारी तो 18 दिसंबर को पंचायत राज मंत्री सतपाल महाराज से भी शिकायत की है. उन्होंने तत्काल पंचायत सहायक विकास अधिकारी जयदीप रावत पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही एडीओ का स्थानांतरण दुर्गम क्षेत्र में करने को कहा है.

उधर, मामले में द्वारीखाल के पंचायत सहायक विकास अधिकारी जयदीप सिंह रावत (ADO Jaideep Singh Rawat) से संपर्क नहीं हो पा रहा है. वहीं, पंचायत सहायक विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के बीच मारपीट का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.
ये भी पढ़ेंःछात्रा से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार, हाईटेंशन बिजली लाइन की तार ही उड़ा ले गए चोर

Last Updated : Dec 27, 2022, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details