उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: ब्लॉक प्रमुख के शपथ ग्रहण का विरोध करेंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य, ये है वजह

By

Published : Nov 25, 2019, 8:27 PM IST

पौड़ी के पाबौ ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने आगामी ब्लॉक प्रमुख के शपथ ग्रहण का विरोध करने की बात कही है. साथ ही उन्होंने अपर जिलाधिकारी एस.के बर्नवाल को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने ब्लॉक प्रमुख पद पर जीत हासिल कर चुके उम्मीदवार पर दबाव बनाकर मतदान कराने का आरोप लगाया है.

अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते क्षेत्र पंचायत सदस्य.

पौड़ी: पाबौ ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने आगामी ब्लॉक प्रमुख के शपथ ग्रहण का विरोध करने की बात कही है. सोमवार को पौड़ी पहुंचे पाबौ ब्लॉक के 15 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी एस.के बर्नवाल को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके कुछ सदस्यों पर दबाव बनाकर उनसे मतदान करवाया गया है. जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता वो ब्लॉक में शपथ ग्रहण कार्यक्रम नहीं होने देंगे.

ब्लाक प्रमुख के शपथ ग्रहण का विरोध करेंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य.

क्षेत्र पंचायत सदस्य सरोजनी देवी ने बताया कि उन पर दबाव डालकर उनसे मतदान करवाया गया था. जिसके बाद उन्होंने चुनाव परिणाम आने के कुछ दिन बाद जिला निर्वाचन अधिकारी को मामले की सूचना दी थी. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. साथ ही कहा कि वो आगामी ब्लॉक प्रमुख के शपथ समारोह का पूरी तरह से विरोध करेंगी और जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता वह अपनी मांग पर अड़ी रहेंगी.

ये भी पढ़े:फ्लाईओवर निर्माण में लगा मजदूर टैंक में गिरा, कई घंटों से चल रहा SDRF का रेस्क्यू अभियान

वहीं मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी एस.के बर्नवाल ने बताया कि आज पाबौ ब्लॉक के 15 क्षेत्र पंचायत सदस्य अपनी मांग को लेकर उनके समक्ष पहुंचे थे. लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला अधिकारी हैं, इसलिए इस मामले में उनका फैसला करना ही उचित है. हालांकि इस मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी. यदि किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई जाती है तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details