उत्तराखंड

uttarakhand

अंकिता भंडारी के माता-पिता ने कांग्रेसियों के साथ दिया धरना, सरकारी वकील को हटाने की मांग

By

Published : Jul 6, 2023, 8:28 PM IST

Updated : Jul 6, 2023, 9:44 PM IST

पौड़ी में दिवंगत अंकिता भंडारी के माता-पिता ने कांग्रेसियों के साथ मिलकर एक दिवसीय धरना दिया. इस दौरान उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने और सरकारी वकील को तत्काल हटाने की मांग की. उनका कहना है कि सरकारी वकील केस की सही से जिरह नहीं कर रहे हैं. जिससे उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी को न्याय नहीं मिल पाएगा.

Ankita Bhandari Parents Protes
अंकिता भंडारी के माता पिता

अंकिता भंडारी के माता-पिता ने कांग्रेसियों के साथ दिया धरना

पौड़ीःबहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को सजा दिलाने और सरकारी वकील को हटाने की मांग लगातार हो रही है. आज पौड़ी जिला मुख्यालय में अंकिता भंडारी के माता और पिता ने कांग्रेसियों के साथ मिलकर धरना दिया. कांग्रेसियों ने धरना देते हुए अंकिता भंडारी के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की. साथ ही सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए.

अंकिता भंडारी के माता पिता के साथ कांग्रेसियों का धरना

दरअसल, कांग्रेसी मामले को लेकर बुधवार दोपहर से लेकर देर रात और गुरुवार दोपहर तक धरने पर बैठे रहे. आज कलक्ट्रेट परिसर में अंकिता की मां सोनी देनी और पिता बीरेंद्र भंडारी भी धरने में शामिल हुए. उन्होंने सरकार से सरकारी वकील हटाने की मांग की. अंकिता भंडारी के माता पिता का कहना है कि जिस तरह से सरकारी वकील कोर्ट के भीतर मामले की जिरह कर रहें हैं, उससे लगता है कि वो उनकी दिवंगत बेटी के हित में नहीं है. उनका ये भी कहना है कि सरकार उनकी मांग को लगातार नजर अंदाज कर रही है.
ये भी पढ़ेंःपौड़ी DM कार्यालय में फूट-फूट कर रोयी अंकिता भंडारी की मां, सरकारी वकील बदलने की रखी मांग

वहीं, अंकिता भंडारी मर्डर केस में परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता मनीष खंडूड़ी की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के बाहर एचएन बहुगुणा मूर्ति स्थल पर 24 घंटे तक सांकेतिक धरना दिया. धरने के बाद उन्होंने अंकिता के परिजनों के साथ पौड़ी डीएम आशीष चौहान से मुलाकात की. इस दौरान अंकिता के परिजनों और कांग्रेसियों ने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी भेजा.

अंकिता भंडारी

कांग्रेसियों का कहना है कि अंकिता हत्याकांड से विशेष लोक अभियोजक को हटाने, दोषियों को जल्द फांसी की सजा देने, अंकिता के किसी एक परिजन को सरकारी नौकरी देने और मामले के तथाकथित वीआईपी के नाम को सार्वजनिक करने की मांग उठाई. कांग्रेस नेताओं ने अल्टीमेटम दिया कि जल्द ही अंकिता के परिजनों की मांग पूरी नहीं हुई तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

क्या था अंकिता भंडारी मर्डर केसःदरअसल, पौड़ी जिले की श्रीकोट डोभ गांव की अंकिता भंडारी (उम्र 19 वर्ष) नौकरी की तलाश में शहर आई थीं. उसे यमकेश्वर विधानसभा के गंगा भोगपुर क्षेत्र में स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी भी मिल गई थी, लेकिन 18 सितंबर 2022 को अचानक रिजॉर्ट से गायब हो गईं. इसके बाद वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के पिता को उसके गायब होने की सूचना दी.
ये भी पढ़ेंःपहली सैलरी भी नहीं ले पाई थी अंकिता भंडारी, मां हुईं भावुक, कहा- हत्यारों को बचाने की चल रही साजिश

वहीं, अंकिता के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की आशंका जताते हुए राजस्व पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया. उधर, अंकिता भंडारी का कहीं पता न चलने पर मामला रेगुलर पुलिस तक पहुंचा. मामले में रेगुलर पुलिस ने वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर को हिरासत में लिया.

जब पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सारा राज उगल दिया. पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर अंकिता भंडारी का शव चीला बैराज से बरामद किया. इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अभी भी सुनवाई चल रही है. अंकिता के माता पिता लगातार न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

Last Updated : Jul 6, 2023, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details