उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल केन्द्रीय विवि में सीयूईटी का विरोध, आक्रोशित छात्रों ने फूंका वीसी का पुतला

गढ़वाल केन्द्रीय विवि में सीयूईटी का विरोध तेज हो गया है. आज आक्रोशित छात्रों ने वीसी का पुतला फूंका. साथ ही छात्रों ने सीयूईटी खत्म करने के साथ ही प्रदेश के छात्रों के लिये 50 प्रतिशत वेटेज देने की मांग की.

By

Published : Jul 19, 2023, 9:54 PM IST

Etv Bharat
गढ़वाल केन्द्रीय विवि में सीयूईटी का विरोध

श्रीनगर: उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियां अब छात्रों के भविष्य पर भारी पड़ रही है. प्रदेश के एक मात्र केन्द्रीय विवि में छात्र अब सीयूईटी एग्जाम का विरोध करने लगे हैं. सीयूईटी ने भले ही प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हो लेकिन उसमें भी अब खामियां सामने आने लगी हैं. कई छात्र ऐसे हैं जिन्होंने सीयूईटी का एग्जाम दिया, लेकिन रिज़ल्ट खुलते ही उनकी अनुपस्थिति दर्ज कर दी गयी. जिससे अब छात्रों का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है. जिससे छात्र आक्रोशित है. आक्रोशित छात्रों ने आज गढ़वाल केन्द्रीय विवि के मुख्य गेट पर कुलपति का पुतला फूंका. साथ ही उन्होंने सीयूईटी एग्जाम प्रणाली को खत्म करने की मांग की.

बता दें इससे पूर्व भी छात्र सीयूईटी एग्जाम का विरोध कर चुके है. पूर्व में सीयूईटी एग्जाम होने से पूर्व कई छात्रों को सीयूईटी एग्जाम करवाने वाली संस्था एनटीए ने छात्रों को सेंटर प्रदेश के बाहर अन्य प्रदेशों में दे दिए गए. जिससे छात्र एग्जाम नहीं दे पाए. कई छात्र ऐसे थे जिन्हें एक दिन पूर्व ही एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी किया गया. तब भी छात्र परीक्षा नहीं दे पाए, लेकिन अब केन्द्रीय विवि में पढ़ने वाले छात्र सीयूईटी एग्जाम को खत्म करने की मांग करने लगे हैं.

पढे़ं-जहरीली साजिश! प्रेमी से छुटकारा चाहती थी, घर बुलाया फिर कोबरा से कटवाया, एक निशान से हुआ खुलासा

आज बड़ी संख्या में छात्रों ने गढ़वाल विवि की कुलपति का पुतला फूंका. गढवाल विवि के छात्र संघ महासचिव सम्राट राणा ने कहा सीयूईटी प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप नहीं है. यहां बहुत से क्षेत्र ऐसे हैं जहां आज भी इंटरनेट की सुविधा नहीं है. छात्र ऐसे में सीयूईटी के लिए रजिस्ट्रेशन ही नहीं करवा पा रहे हैं. कई बार एनटीए छात्रों को बरेली ,मुजफरनगर ,मेरठ तक सेंटर दे रहा हैं. जिससे छात्र वहां भी एग्जाम देने नहीं जा पा रहे हैं. छात्रों ने सीयूईटी खत्म करने सहित प्रवेश में प्रदेश के छात्रों के लिये 50 प्रतिशत वेटेज देने की मांग की. ऐसा ना करने पर छात्रों ने एक सप्ताह बाद कॉलेज बन्द करने की चेतावनी भी दी

पढे़ं-अंकित मर्डर केस: 'जहरीली हत्या' का पर्दाफाश, गर्लफ्रेंड ने नए बॉयफ्रेंड के साथ रचा फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुई सपेरे की एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details