उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 19, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 2:16 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीनगर: राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया बायकाट

स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो दिवस के मौके कार्यक्रम आयोजित किया था. वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की हड़ताल के चलते एक भी कार्यकत्री इस कार्यक्रम में नहीं पहुंची.

srinagar
राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान

श्रीनगर:जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय पल्स पोलियो दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी पहुंचना था. लेकिन इन दिनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के विरोध प्रदर्शन के चलते एक भी कार्यकत्री इस कार्यक्रम में नहीं पहुंची. ऐसे में स्वास्थ्य महकमे को मजबूरन स्कूली बच्चों की मदद से पल्स पोलियो अभियान को आगे बढ़ाना पड़ा.

रविवार को आयोजित पल्स पोलियो दिवस के मौके पर श्रीनगर में 12 पल्स पोलियो बूथ बनाये गए, जिसमें नगर के लगभग 3,000 बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जानी है. स्थानीय लोग सुबह से बच्चों को लेकर पोलियो के बूथों पर पहुंचने लगे थे. जानकारी मुताबिक, इस कार्य के लिए नगर पालिका द्वारा सभी वार्ड मेंबर्स को बूथ बांटे गए थे.

पढ़ें: सड़क सुरक्षा सप्ताह: ड्रंक एंड ड्राइव के खिलाफ एक्शन में खटीमा पुलिस

उधर, स्वास्थ्य महकमे को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की हड़ताल के चलते मजबूरन एनएसएस की छात्राओं की मदद लेनी पड़ी. वहीं, विभाग के चीफ फार्मासिस्ट का कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की हड़ताल का राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान पर कोई असर नहीं पड़ा है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details