उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: ऑल वेदर रोड निर्माण में लापरवाही, पहली बारिश में 50 मीटर दूर तक धंसी सड़क

By

Published : Jun 29, 2020, 11:41 AM IST

Updated : Jun 29, 2020, 12:59 PM IST

उत्तराखंड की ऑल वेदर परियोजना में ठेकेदारों की लापरवाही सामने आई है. कीर्तिनगर के आगे एनएच 58 मॉनसून की पहली ही बारिश में ही 50 मीटर दूर तक धंस गया है.

50 मीटर नीचे धसी सड़क
50 मीटर नीचे धसी सड़क

श्रीनगर:राष्ट्रीय हित में शामिल सभी परियोजनाओं में से एक उत्तराखंड की ऑल वेदर सड़क परियोजना काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. लेकिन, इस सड़क निर्माण में ठेकेदारों की भारी लापरवाही सामने आई है. कीर्तिनगर के आगे एनएच 58 राजमार्ग मॉनसून की पहली ही बारिश में 50 मीटर दूर तक धंस गया. ऐसा तब हुआ जब हाल ही में इस सड़क पर ब्लैक टॉपिंग की गई थी. वहीं विभाग इस सड़क का निर्माण दोबारा कराने की बात कर रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च इस परियोजना को उत्तराखंड में बनाया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य चारों धामों की सड़क को मजबूत और बेहतरीन बनाना है. लेकिन, इस परियोजना में विभाग की हीलाहवाली देखने को मिल रही है. सड़क निर्माण में लगी कंपनी द्वारा डंपिंग जोन में सड़क को समतल करके उसके ऊपर ही ब्लैक टॉप कर दिया गया. ऐसे में सड़क को सहारा देने के लिए पुस्ता भी नहीं बनाया गया. जिसके चलते पहली बारिश होते ही सड़क का 50 मीटर हिस्सा धंस गया.

पढ़ें-सीमा विवाद के बाद बिहार सरकार ने भी रद्द किया चीनी कंपनी का कॉन्ट्रेक्ट

इस मामले में लोक निर्माण विभाग एनएच खंड के अधिशासी अभियंता दिनेश बिजल्वाण का कहना है कि उस जगह पर फिर से निर्माण कार्य कराया जाएगा, जिससे सड़क को मजबूती मिल सके.

Last Updated : Jun 29, 2020, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details