उत्तराखंड

uttarakhand

युवाओं के लिए खुशखबरी! पौड़ी में अब एडवेंचर स्पोर्ट्स का मिलेगा लाभ

By

Published : Sep 30, 2020, 11:22 AM IST

Updated : Sep 30, 2020, 3:34 PM IST

पौड़ी के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. जी हां अब पौड़ी के सतपुली में भी एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत होने जा रही है. यहां जिला प्रशासन की ओर से एक्टिविटी फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है.

adventure-sports pauri
पौड़ी में होगी एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरूआत.

पौड़ी:सतपुली क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की ओर से एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. वहीं पर्यटन विभाग ने अब इसे लेकर तैयारियां भी तेज कर दी हैं. पर्यटन विभाग की ओर से क्षेत्र के युवाओं को भी इस फेस्टिवल के लिए तैयार किया जा रहा है. जिसे लेकर क्षेत्र के युवाओं के साथ बैठक की गई और फेस्टिवल से जुड़ी जानकारी दी गई.

जिला साहसिक एवं पर्यटन अधिकारी खुशाल सिंह नेगी ने बताया कि सतपुली क्षेत्र के अंतर्गत सक्रिय युवाओं के साथ एक बैठक रखी गई थी. जहां सभी युवाओं को एडवेंचर स्पोर्ट्स की जानकारी देते हुए उन्हें वालंटियर के रूप में कार्य करने की सलाह दी गई, जिससे कि उन्हें एडवेंचर स्पोर्ट्स की संपूर्ण जानकारी हो पाएगी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वह स्वयं इस तरह के स्पोर्ट्स में प्रतिभाग कर सकेंगे.

पौड़ी में अब एडवेंचर स्पोर्ट्स का मिलेगा लाभ

बैठक के दौरान युवाओं ने इस क्षेत्र में अपनी रुचि दिखाते हुए बताया कि इस तरह के आयोजन से पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी और उन्हें भी एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़ने का मौका मिलेगा. युवा जितेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके क्षेत्र में एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत हो रही है, जिससे कि उनके क्षेत्र को नई पहचान मिलने के साथ ही पर्यटन की गतिविधियों में भी तेजी आएगी. वह स्वयं चाहते हैं कि इस तरह के आयोजनों में प्रतिभाग करें.

पढ़ें-रोमांच और एडवेंचर से भरा भराड़सर ताल का सफर, मखमली घास के मैदान करते हैं आकर्षित

वहीं, एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े अजय कंडारी ने बताया कि वह क्षेत्र के सभी युवाओं को एडवेंचर स्पोर्ट्स की गतिविधियों के साथ जोड़ना चाहते हैं ताकि जिस भी युवा की जिस स्पोर्ट्स में रुचि होगी उसे उसकी संपूर्ण जानकारी देते हुए प्रशिक्षण दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एडवेंचर स्पोर्ट्स में युवा स्वयं प्रतिभाग करेंगे और इसे रोजगार के रूप में भी देखा जा सकता है, जिससे कि युवाओं को अपने घर के पास रहकर ही अच्छी आमदनी हो सकेगी.

Last Updated : Sep 30, 2020, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details