उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में नवंबर में होगा एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल

By

Published : Sep 19, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 2:29 PM IST

पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए जिला प्रशासन पौड़ी में नवंबर माह में एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल का आयोजन करने जा रहा है. इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है.

Pauri Tourism News
पौड़ी पर्यटन

पौड़ी: जिले कोपर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए प्रशासन पौड़ी में नवंबर माह में एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल का आयोजन करने जा रहा है. जिसमें एयर स्पोर्ट्स के साथ-साथ वाटर स्पोर्ट्स भी आयोजित किया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि नवंबर माह में नयार नदी में वाटर स्पोर्ट्स के साथ-साथ पैराग्लाइडिंग आदि स्पोर्ट्स आयोजित किए जाएंगे. जिससे पौड़ी जनपद को पर्यटन के रूप में विकसित किया जा सके. जनपद को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिए जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. पौड़ी के सतपुली क्षेत्र में नयार नदी में वाटर स्पोर्ट्स का प्रशिक्षण सफल रूप से कराया गया है. जिससे क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल रहा है.

पौड़ी में नवंबर में होगा एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल.

पढ़ें-स्मार्ट सिटी ने दून की सड़कों को बनाया 'बीमार'

जिलाधिकारी ने बताया कि नवंबर माह में सतपुली क्षेत्र में एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. नयार नदी में वॉटर स्पोर्ट्स में कयाकिंग आदि खेल आयोजित किये जाएंगे. साथ ही यहां पर एयर स्पोर्ट्स में पैराग्लाइडिंग भी आयोजित की जाएगी, जिसमें 100 से अधिक पायलट प्रतिभाग करेंगे. एडवेंचर एक्टिविटी फेस्टिवल की मदद से जनपद पौड़ी पर्यटन के मानचित्र में अपनी जगह बना पाएगा.

Last Updated : Sep 19, 2020, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details