उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: लॉकडाउन में घर लौटे प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराएगा प्रशासन

By

Published : Apr 16, 2020, 2:54 PM IST

Updated : Apr 16, 2020, 3:26 PM IST

देश में लॉकडाउन के कारण करीब 12 हजार से अधिक लोग अपने गांव में सुरक्षित लौट आए है. जिनके राजगार के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया है.

बारह हजार कामगारों को प्रशासन देगा रोजगार
बारह हजार कामगारों को प्रशासन देगा रोजगार

पौड़ी: कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. वहीं लॉकडाउन में पौड़ी जनपद में करीब 12 हजार से अधिक लोग अपने गांव लौटे हैं. लेकिन, लॉकडाउन के इतने दिनों बाद भी किसी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है, जो काफी राहत देने वाली खबर है. वहीं प्रशासन अब इन लोगों को रोजगार मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है.

लॉकडाउन में घर लौटे प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराएगा प्रशासन.

ऐसे में जिला प्रशासन ओर से अब इन सभी लोगों को रोजगार देने की शुरूआत की जा रही है. जिसमें जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जो व्यक्ति जिस क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं. उन्हें इनसे संबंधित रोजगार देने के प्रयास किए जाएंगे.

बता दें कि, उत्तराखंड बनने के बाद लोगों ने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार क्षेत्र के लिए तेजी से पलायन किया है. लेकिन, देश में कोरोना के संक्रमण के कारण विभिन्न प्रदेशों में रहने वाले लोग फिर अपने घर लौट आए हैं.

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में आए इन सभी लोगों से ग्राम पंचायत स्तर पर वार्ता की जा रही है. कुछ लोगों ने रुचि दिखाई है कि वे कृषि और बागवानी के क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं. साथ ही, अन्य क्षेत्रों में भी जो लोग कार्य करना चाहते हैं, उनकी मदद के लिए भी जिला प्रशासन ने हाथ बढ़ाए हैं.

पढ़ें-लॉकडाउन बढ़ने के साथ पुलिस भी हुई सख्त, तैनात किए गए आइटीबीपी के जवान

वहीं कृषक प्रमोद खंडूरी ने बताया कि जिस तरह से जिला प्रशासन यह प्रयास कर रहा है. उससे पहाड़ों से हो रहे पलायन पर अंकुश लगेगा. साथ ही, जो लोग कृषि के क्षेत्र में कार्य करेंगे, उससे ग्रामीणों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

Last Updated : Apr 16, 2020, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details