उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में ओवर रेटिंग की शिकायत पर SDM का छापा, सैनेटाइजर सीज

By

Published : Apr 11, 2020, 1:27 PM IST

पौड़ी में सैनेटाइजर की कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर उप जिलाधिकारी अंशुल सिंह ने कार्रवाई की. उप जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर सभी सैनेटाइजर सीज किये.

sdm anshul singh
मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करने पहुंचे उप जिलाधिकारी अंशुल सिंह.

पौड़ी: कोरोना महामारी के बीच बाजारों में हैंड सैनेटाइजर की मांग काफी बढ़ी हुई है. पौड़ी में जिला प्रशासन को सैनेटाइजर की कालाबाजारी की लगातार शिकायत मिल रही थी. जिला प्रशासन को मिली शिकायत में कहा गया कि कुछ मेडिकल स्टोर पर तय कीमत से अधिक दामों पर सैनेटाइजर बेचने का काम किया जा रहा है.

मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करने पहुंचे उप जिलाधिकारी अंशुल सिंह.

पौड़ी जिले में शिकायतों का संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी अंशुल सिंह ने दवाई की दुकानों पर छापेमारी की. पाया गया कि सैनेटाइजर को तय कीमत से अधिक दामों पर बेचा जा रहा है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए दवाई की दुकान से सभी सैनेटाइजर को सीज कर लिया गया है.

पढ़ें:हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का जल्द होगा IDPL में उत्पादन, केंद्रीय मंत्री निशंक ने की पहल

उपजिलाधिकारी अंशुल सिंह की तरफ से पौड़ी जिलाधिकारी को भी इसकी सूचना दे दी गई है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, कुछ लोग बिना लाइसेंस के दुकानों के बाहर सैनेटाइजर बेचने का काम कर रहे थे. ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने इनके सामान को सीज कर लिया है.

पौड़ी उप जिलाधिकारी अंशुल सिंह ने बताया कि शहर में सैनेटाइजर को अधिक दामों में बेचे जाने की शिकायत लगातार मिल रही थी. जिसके बाद आज दवाई की दुकानों पर छापेमारी की गई. जिसमें पाया गया कि एक दुकान पर तय कीमत से दोगुने दाम वसूले जा रहे हैं. जिसके बाद दुकान में रखे सभी सैनेटाइजर सीज किये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details