उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन, पनियाली गदेरे से हटाया जा रहा अतिक्रमण

पनियाली गदेरे के कौड़िया के घरों में बिजली का करंट दौड़ने से घर का सामान निकाल रहे तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. इसके बाद प्रशासन ने पनियाली पर बने अतिक्रमण को हटाने के लिए निर्देश जारी कर दिया है.

By

Published : Jul 4, 2019, 12:17 PM IST

Updated : Jul 4, 2019, 12:31 PM IST

हादसे के बाद चेता प्रशासन.

कोटद्वार: पनियाली गदेरे के बाढ़ का पानी सैकड़ों घरों में घुस जाने के बाद बिजली का करंट दौड़ जाने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने पनियाली नाले की 16 जगहों पर अतिक्रमण को चिह्नित किया. नगर निगम और तहसील प्रशासन ने भवन स्वामियों को अतिक्रमण हटा लेने का नोटिस दिया है.

बता दें कि पनियाली गदेरे के कौड़िया समेत तटवर्ती इलाकों के सैकड़ों घरों में बाढ़ का मलबा घुस गया था. काशीरामपुर के कौड़िया में जलमग्न हुए घरों में बिजली का करंट दौड़ने से घर का सामान निकाल रहे तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

राजस्व रिकार्ड के अनुसार, पनियाली नाले पर हुए अतिक्रमण को चिह्नित करके भवनों को तोड़ने के लिए स्वामियों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं. 16 भवन स्वामियों को स्थानीय प्रशासन के द्वारा नोटिस जारी कर बताया गया कि निशान लगे अतिक्रमण को स्वयं तोड़ दें अन्यथा प्रशासन बल पूर्वक अतिक्रमण हटाएगा. साथ ही अतिक्रमण हटाने का खर्चा भी भवन स्वामी से वसूला जाएगा.

हादसे के बाद चेता प्रशासन.

ये भी पढ़ें:समुद्र में तैरने से बढ़ जाता है संक्रमण का खतरा

कोटद्वार उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि पनियाली नाले पर कई लोगों के द्वारा अतिक्रमण किया गया है. ऐसे अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में एक समिति बनाई गई थी. समिति के द्वारा चिह्नित किए गए अतिक्रमण पर निशान लगाए जा रहे हैं. जिसको जल्द हटवाया जाएगा.

Last Updated : Jul 4, 2019, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details