उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CORONA: अपर सचिव स्वास्थ्य ने कोविड-19 केयर सेंटर का किया निरीक्षण

अपर सचिव स्वास्थ्य आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जिले के सभी कोविड-19 केयर सेंटरों को निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 12, 2020, 9:26 PM IST

etv bharat
अपर सचिव स्वास्थ्य ने कोविड-19 केयर सेंटर का किया निरीक्षण

कोटद्वार:प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में शुक्रवार को अपर सचिव स्वास्थ आनंद श्रीवास्तव ने जिले के तमाम कोविड-19 केयर सेंटरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बेस अस्पताल कोटद्वार, कौड़िया में बने कोविड-19 एवं कण्वाश्रम में बने कोविड-19 सेंटरों का निरीक्षण किया है. साथ ही संबंधित अधिकारियों को सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

अपर सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि ज्यादातर सेंटरों में व्यवस्थाएं सही पायी गई है, लेकिन जिन सेंटरों में कुछ कमी पाई गई है, उन्हें भी जल्द दुरुस्त करवाने के लिए उस क्षेत्र के मेडिकल ऑफिसर और एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है. दो दिन के अंदर सभी कोविड-19 केयर सेंटरों में सुविधाओं को ठीक कर लिया जाएगा. कौड़िया स्थित जीएमवीएन के कोविड-19 केयर सेंटर में पानी की व्यवस्था टैंपरेरी है, जिसे ठीक करने के लिए उप जिलाधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:कोटद्वार की सीमा में प्रवासियों के प्रवेश के लिए बने नए नियम

कोरोना संकट के बीच मिले अनलॉक-1 के जरिए लोग वापस घरों को लौट रहे हैं. लौटने वाले प्रवासियों को क्ववारंटाइन सेंटरों में रखा गया है. इस दौरान अपर सचिव स्वास्थ्य ने सभी कोविड-19 केयर सेंटरों को निरीक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details