उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विवादों के चलते पौड़ी जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी पर गिरी गाज, निदेशालय में अटैच

जिला पंचायत पौड़ी में अध्यक्ष के साथ हुई तनातनी की गाज अपर मुख्य अधिकारी यानी पर गाज गिर गयी. विवादों के चलते अपर मुख्य अधिकारी को निदेशालय अटैच कर दिया गया है.

pauri
जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी पर गिरी गाज

By

Published : Apr 2, 2022, 11:15 AM IST

पौड़ी: जिला पंचायत पौड़ी में अध्यक्ष और अपर मुख्य अधिकारी के बीच की तनातनी में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी पर गाज गिर गयी. विवादों के चलते एएमए को निदेशालय अटैच कर दिया गया है. करीब 8 माह के कार्यकाल के बाद उन्हें दूसरी बार निदेशालय अटैच किया गया. वहीं जिला पंचायत पौड़ी में फिर से प्रभारी अपर मुख्य अधिकारी की तैनाती कर दी गयी है.

पौड़ी की जिला पंचायत अध्यक्ष शान्ति देवी अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह की कार्यशैली को लेकर शुरू से ही असहज थीं. पौड़ी में बतौर अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह अगस्त 2021 में तैनात हुए. लेकिन पौड़ी में उन्हें 4 दिनों तक नियुक्ति नहीं दी गयी. मामला काफी गरमाने के बाद आनन-फानन में तेज सिंह को पदभार तो दिया गया लेकिन इसके 13 दिन बाद ही उन्हें निदेशालय अटैच भी कर दिया गया. फिर तेज सिंह इस मामले में कोर्ट की शरण में गए.

पढ़ें-हिंदू नवसंवत्सर पर CM धामी का पर्यावरण मित्रों को तोहफा, 500 रुपए हुआ मानदेय

कोर्ट के आदेशों के बाद तेज सिंह ने पौड़ी जिला पंचायत में अक्टूबर 2021 से पुनः कार्यभार संभाला. लेकिन अब उनके और अध्यक्ष के बीच तनातनी और तीखी हो गयी. बीते 26 फरवरी को अध्यक्ष शांति देवी ने तेज सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे. जिसमें उन्होंने कहा कि तेज सिंह मनमाने तरीके से काम करते हैं. जिसके बाद शांति देवी ने अपर मुख्य अधिकारी के एक माह के वेतन पर रोक लगाई गई थी.

लेकिन उन्होंने आदेश की अवहेलना करते हुए वेतन भी आहरित कर लिया था. यहां तक कि अध्यक्ष ने अपर मुख्य अधिकारी को व्यवहार में सुधार लाने की कई बार चेतावनी भी दी. अपर मुख्य अधिकारी को निदेशालय अटैच करने के पीछे आपसी तनातनी को भी कारण बताया जा रहा है. वहीं तेज सिंह का कहना है कि अध्यक्ष के आरोप बेबुनियाद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details