उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में ABVP का प्रदर्शन, छात्रा आत्महत्या मामले में तमिलनाडु सरकार को घेरा

By

Published : Feb 18, 2022, 6:52 PM IST

श्रीनगर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने छात्रा लावण्या की खुदकुशी मामले में जोरदार प्रदर्शन किया. छात्रा आत्महत्या मामले में कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु सरकार को घेरा. साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

srinagar abvp protest
श्रीनगर एबीवीपी विरोध

श्रीनगरः तमिलनाडु में 17 साल की छात्रा लावण्या की खुदकुशी मामले पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है. तमिलनाडु में आत्महत्या मामले में आंदोलन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई है. जिसके विरोध में उत्तराखड में भी एबीवीपी कार्यकर्ता अपना विरोध जाहिर कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज श्रीनगर में छात्रों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की. साथ ही तमिलनाडु सरकार का पुतला फूंकते हुए मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की.

श्रीनगर के गोला पार्क में एबीवीपी के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य ऋतांशु कंडारी के नेतृत्व में छात्रों ने तमिलनाडु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के एक स्कूल में पढ़ाई कर रही छात्रा के उत्पीड़न के मामले में एबीवीपी ने जब विरोध में प्रदर्शन किया, तो राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी और अन्य कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया. जो बिल्कुल गलत है.

ये भी पढ़ेंःThanjavur student suicide : सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की, धार्मिक उत्पीड़न का मामला

वहीं, छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं की रिहाई और छात्रा को न्याय दिलाने की मांग की. साथ ही कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा. पुतला फूंकने वालों में प्रदेश सहमंत्री संदीप राणा व तृप्ति बलूनी, अमन पंत, ऋषभ रावत, अक्षितेश नैथानी, हिमांशु भंडारी, राहुल पंवार, सूरज नेगी, अमित रावत, महिपाल, यशिका, अनुष्का, दीपक चौधरी और सचिन दानू आदि शामिल रहे.

क्या है मामला?बीती 19 जनवरी को तमिलनाडु के तंजावुर की 17 साल की छात्रा लावण्या ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर थी. आत्महत्या करने से ठीक पहले उसने एक वीडियो बनाया था. इसमें छात्रा आरोप लगा रही है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया गया. लावण्या सेंट माइकल्स गर्ल्स होम बोर्डिंग हाउस में रहती थी. अब मामला सीबीआई के पास पहुंच चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details