उत्तराखंड

uttarakhand

अजब हाल है! हरिद्वार के लंढौरा में तैनात शिक्षिका पांच साल से ड्यूटी से गायब, बर्खास्त

By

Published : Apr 4, 2022, 3:28 PM IST

राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लंढौरा में तैनात सहायक अध्यापिका सुरक्षा सैनी नवंबर 2016 से बिना बताए ड्यूटी से गायब चल रही हैं. जिसके बाद अपर निदेशक गढ़वाल मंडल ने शिक्षिका को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिये हैं.

Uttarakhand Hindi Latest News
लंढौर में तैनात शिक्षिका पांच साल से ड्यूटी से गायब

पौड़ी/हरिद्वार: गढ़वाल मंडल के हरिद्वार जिले में तैनात एक शिक्षिका पिछले 5 साल से ड्यूटी से गायब है. एडी कार्यालय द्वारा कई बार नोटिस जारी करने के बावजूद भी शिक्षिका ने इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया. जिसके चलते अपर निदेशक गढ़वाल मंडल ने शिक्षिका को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिये हैं.

हरिद्वार जिले के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लंढौरा में तैनात सहायक अध्यापिका सुरक्षा सैनी नवंबर 2016 से बिना बताए ड्यूटी से गायब चल रही हैं. अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि शिक्षिका गणित विषय को लेकर बतौर सहायक अध्यापक इस विद्यालय में तैनात थी.

पढ़ें: रायवाला में आज से शुरू होगा संघ का चिंतन शिविर, शामिल होने पहुंचे मोहन भागवत

गणित जैसे अहम विषय की शिक्षिका के नदारद रहने के चलते विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. दूसरे शिक्षकों को अतिरिक्त विषय की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने बताया कि शिक्षिका को इन पांच सालों में कई बार नोटिस एवं सूचना भी प्रेषित की गई. साथ ही समाचार पत्रों के माध्यम से भी शिक्षिका को 27 अगस्त 2021 को अपर निदेशक कार्यालय पौड़ी में प्रस्तुत होने तथा अपना पक्ष रखने का अंतिम मौका भी दिया गया.

बाजवूद इसके शिक्षिका एडी कार्यालय में अपना पक्ष रखने नहीं पहुंची. जिसके चलते अपर निदेशक गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने बिना बताए विद्यालय से नदारद रहने तथा कर्मचारी सेवा नियमावली का उल्लंघन पाये जाने पर सहायक अध्यापिका सुरक्षा सैनी को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिये गये हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details