उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: पतंग लुटने के चक्कर में बच्चे की कटी नस, डॉक्टरों ने लगाए टांके

By

Published : Jul 14, 2020, 7:39 PM IST

श्रीनगर में एक 14 साल के बच्चे को पतंग के पीछे दौड़ते समय दाएं पैर की नस कांच से बुरी तरह से कट गया. डॉक्टरों ने एक घण्टे के कड़े ऑपरेशन के बाद बच्चे के पैर की नस को टांके लगाकर जोड़ा. डॉक्टरों के मुताबिक, अगर बच्चे को समय पर अस्पताल ना लाया जाता तो कोई अनहोनी हो सकती थी.

पतंग पकड़ने में बच्चे के पैर की नस कटी
पतंग पकड़ने में बच्चे के पैर की नस कटी

श्रीनगर: एक 14 साल के बच्चे को पतंग लुटने के लिए दौड़ना उस समय भारी पड़ गया. जब बच्चे के दाएं पैर की नस भागते समय कांच से बुरी तरह कट गई. डॉक्टरों ने एक घण्टे के ऑपरेशन के बाद बच्चे के पैर की नस को टांके लगाकर जोड़ दिया. फिलहाल, बच्चे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. डॉक्टरों के मुताबिक, अगर बच्चे को समय पर अस्पताल ना लाया जाता तो कोई अनहोनी हो सकती थी.

जानकारी के मुताबिक, रामलीला मैदान निवासी 14 साल का रमेश घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था. तभी एक पतंग कटते हुए उसके छत पर आने लगी रमेश पतंग के पीछे दौड़ लगाने लगा. इस दौरान उसका पैर सामने पड़े कांच पर पड़ गया. जिससे उसकी पैर की नस कट गई. जिसके बाद परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे संयुक्त अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्चे के नस को जोड़ने के साथ ही उसके बाहरी हिस्सों पर 6 टांके लगाए हैं.

पढ़ें-संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख पार, बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन

श्रीनगर सयुक्त अस्पताल के सर्जिकल विभाग के वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर लोकेश सलूजा ने बताया कि बच्चे की हालत स्थिर है. लेकिन, अभिभावकों को अपने बच्चों के प्रति सचेत रहना चाहिए. डॉ. सलूजा ने कहा कि अभिभावक पतंग उड़ाते समय बच्चों पर नजर बनाये रखनी चाहिए ताकि उनके साथ कोई दुर्घटना न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details