उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर के जंगलों में धधक रही आग, SDRF की टीम भी मुस्तैद

गर्मियों के सीजन में जंगलों में आग (Uttarakhand Fire Season) लगने का सिलसिला तेजी से बढ़ रहा है. श्रीनगर में अब तक 67 हेक्टेयर वन संपदा जल कर राख हो गयी है. जंगल की बेकाबू आग को बुझाने के लिए एसडीआरएफ की भी मदद ली जा रही है.

By

Published : Apr 22, 2022, 9:49 AM IST

srinagar
श्रीनगर आग

श्रीनगर:पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर और उसके आसपास के जंगलों में आग का तांडव लगातार जारी है. सिर्फ श्रीनगर में अब तक 67 हेक्टेयर वन संपदा जल कर राख हो गयी है. जंगल की बेकाबू आग को बुझाने के लिए एसडीआरएफ की भी मदद ली जा रही है. दो दिन से कीर्तिनगर के विभिन्न जगहों पर एसडीआरएफ की टीमें आग बुझाने में लगी हुई है.

बता दें, सीविल सोयम के वन प्रभाग श्रीनगर रेंज में अभी तक 67 हेक्टेयर से अधिक जंगल आग से राख हो गए हैं. गुरुवार रात गिरगांव जुकंडी के जंगलों में आग धधक गई. आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम जुटी रही. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कुछ हद तक काबू पाया गया. वहीं श्रीनगर के समीपवर्ती खोला, श्रीकोट, ऐठाणा, उफल्डा के जंगल भी आग से राख हो गए हैं.

SDRF भी आग बुझाने में जुटी
पढे़ं-नैनीताल के जंगलों में लगी भीषण आग, DFO ने खुद संभाला मोर्चा

सीविल सोयम के वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि आग को बुझाने के लिए टीम जुटी हुई है. कई स्थानों पर आग पर नियंत्रण पाल लिया गया है. अभी तक रेंज में करीब 67 हेक्टेयर जंगल आग से राख हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details