उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी डीएम की आपदा प्रबंधन बैठक में 5 अधिकारी रहे नदारद, जवाब तलब

By

Published : Jun 23, 2022, 4:59 PM IST

पौड़ी डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में आपदा प्रबंधन की बैठक ली. बैठक में जहां आपदा कार्यों की सही जानकारी नहीं होने पर पूर्ति निरीक्षक को फटकार लगाई गई तो बैठक में 5 अधिकारियों के नदारद रहने पर स्पष्टीकरण मांगा है.

disaster management meeting
आपदा प्रबंधन की बैठक

पौड़ीःडीएम विजय कुमार जोगदंडे ने आपदा प्रबंधन की बैठक में आईआरएस (इंसिडेंट रिस्पांस सिस्टम) टीम से जुड़े सभी रेखीय विभागों की बिन्दुवार बैठक ली. डीएम ने विभागों की अपडेट जानकारी तत्काल आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. साथ ही आपदा कार्यों की सही जानकारी नहीं होने पर पूर्ति निरीक्षक को जमकर फटकार भी लगाई. यही नहीं, डीएम ने बैठक में नदारद पशुपालन, मत्स्य, जल निगम समेत पांच अधिकारियों के आपदा अधिनियम के तहत स्पष्टीकरण तलब किए हैं.

कलेक्ट्रेट सभागार में पौड़ी डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी रेखीय विभागों ने प्रतिभाग किया. डीएम ने भी विभागों के कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा की. वहीं, बैठक से नदारद मुख्य पशुपालन अधिकारी, मत्स्य, जल निगम, विद्युत व एनएच धुमाकोट का आपदा अधिनियम के तहत स्पष्टीकरण तलब किया है. डीएम ने कहा कि अधिनियम के तहत यह बैठक अनिवार्य और आवश्यक सेवाओं में से एक है.
ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में शिक्षकों के ट्रांसफर में नहीं चलेगी सिफारिश, मंत्री धन सिंह का ऐलान

इस दौरान डीएम ने आपदा प्रबंधन की सूची में कई पुराने अधिकारियों के नाम और नंबर अपडेट नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने सभी विभागों से अपनी अपडेट जानकारी आपदा कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने आपदा कार्यों में कतई लापरवाही नहीं बरतने के भी निर्देश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details