उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: 5 विधानसभा क्षेत्रों में इन प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद्द, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

By

Published : Jan 29, 2022, 5:03 PM IST

आज से नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया शुरू हो गयी है. पहले ही दिन पौड़ी जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र के पांच प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया. जिसकी वजह से अब ये प्रत्याशी अब चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

pauri election update news
प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद्द

पौड़ी:उत्तराखंडविधानसभा चुनाव 2022 के तहत हुए नामांकन पत्रों की जांच आज से शुरू हो गई है. पौड़ी जिले के पांच विधानसभाओं के पांच प्रत्याशियों के नामांकन पत्र को निरस्त कर दिया गया है. जिसमें आप और बसपा सहित निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है. वहीं, नामांकन रद्द होने के कारण अब ये प्रत्याशी इस बार चुनाव नहीं लड़ पायेंगे.

जिन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हुआ है. उनमें श्रीनगर से बहुजन समाज पार्टी के वीरेंद्र कुमार का नाम भी शामिल है. उनका प्रस्तावक पूरा नहीं होने की वजह से नामांकन रद्द कर दिया गया है. वहीं, यमकेश्वर से आम आदमी पार्टी की सुमति देवी का फॉर्म 26 और शपथ पत्र अपूर्ण पाया गया, जिसकी वजह से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है.

प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद्द

ये भी पढ़ें:बागी नेता संध्या डालाकोटी ने कांग्रेस के खिलाफ ठोकी ताल, लालकुआं में कड़ा होगा चुनावी मुकाबला

वहीं, कोटद्वार सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश चंद्र द्वारा प्रपत्र-2बी में प्रस्तावकों का विवरण अपूर्ण पाया गया. चौबट्टाखाल सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रामेंद्र सिंह भंडारी द्वारा 10क प्रपत्र में खर्च का अधूरा विवरण दिया गया. जबकि पौड़ी विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नरेश कुमार द्वारा जाति प्रमाण पत्र व प्रस्तावक पूरे ना होने से उनका नामांकन पत्र निरस्त किया गया है.

इसके अलावा पौड़ी जिले में लैंसडाउन विधानसभा एकमात्र ऐसी विधानसभा रही, जिसका एक भी प्रत्याशी का नाम निरस्त नहीं हुआ. पौड़ी डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर हुए नामांकन प्रक्रिया के तहत आज से जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पहले ही दिन पांच विधानसभा क्षेत्र में पांच प्रत्याशियों के नामांकन अपूर्ण पाए गए हैं, जिन्हें निरस्त कर दिया गया. सभी कार्यों की वीडियोग्राफी तैयार की गई है और नामांकन जांच प्रक्रिया में चयनित प्रपत्रों के बाद सूची तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details