उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार में बुखार से पिता-पुत्र की मौत के बाद दहशत, श्रीनगर में मिले 30 नए पॉजिटिव

कोटद्वार नगर निगम के भाबर क्षेत्र के वॉर्ड-34 (उदयरामपुर, नयावाद व भीमसिंहपुर) में 7 मई से 17 मई तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत बनी हुआ है.

By

Published : May 17, 2021, 7:47 PM IST

Updated : May 17, 2021, 9:14 PM IST

कोटद्वार में बुखार से पिता-पुत्र की मौत के बाद दहशत
कोटद्वार में बुखार से पिता-पुत्र की मौत के बाद दहशत

पौड़ी/कोटद्वार: कोटद्वार नगर निगम के भाबर क्षेत्र के वार्ड-34 (उदयरामपुर, नयावाद और भीमसिंहपुर) में 7 मई से 17 मई तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत बनी हुआ है. 15 मई को एक घर में पिता पुत्र की मौत हो गयी थी. इस घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी के निर्देशों पर नगर स्वास्थ्य प्रभारी शैलेश बड़थ्वाल की टीम ने क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर 77 रैपिड एंटीजन टेस्ट किये, जिसमें 8 लोग की रिपोर्ट करना पॉजिटिव पाई गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन 8 लोगों को कोरोना किट दी.

वॉर्ड-34 के भीमसिंहपुर में 15 मई को कोरोना से 37 वर्षीय शख्स की मौत हो गई, जिसके अंतिम संस्कार के लिए आस-पड़ोस के लोग भी नहीं पहुंचे. तरह परिजनों ने मुक्तिधाम ले जाकर अंतिम संस्कार किया, जैसे ही परिजन लौटे तो घर पर 58 वर्षीय उनके पिता की मौत हो गई.

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने दिए स्वास्थ्य उपकरण.

पढ़ें- 'अपने सामने लोगों को मरते देखा'... कहते ही भावुक हुए मंत्री हरक सिंह रावत

श्रीनगर में सोमवार को मिले 30 नए पॉजिटिव

श्रीनगर में सोमवार को 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, बेस अस्पताल में इलाज के दौरान 6 लोगों ने दम तोड़ दिया है. 143 लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. 92 लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. 29 लोग आईसीयु में भर्ती हैं. खिर्सू ब्लॉक में 459 लोग होम आइसोलेशन में हैं.

वहीं, HNB विवि रोस्टर के आधार पर 30% कर्मियों परिसर में काम करने की छूट दे दी है. इस संबंध में विवि की ओर से आदेश जारी कर दिए हैं. इस आदेश में लिखा गया है कि सभी उपस्थित होने वाले कर्मी कोविड गाइडलाइन का पालन करेंगे और आवश्कता अनुसार अपने कार्य निपटाएंगे.

बनाया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

पौड़ी के कोट ब्लॉक के पट्टी बनेलस्यूं के डडोगी एवं पल्ला गांव में कोविड-19 जांच के दौरान ग्राम डडोगी में 21 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उप जिला मजिस्ट्रेट बाहरस्यूं एसएस राणा की ओर से क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किए गए हैं.

पढ़ें- 20 क्विंटल फूलों से सजा बाबा बदरी विशाल का दरबार, कल खुलेंगे कपाट

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने किया प्रशासन का सहयोग

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा पौड़ी इकाई ने जिलाधिकारी पौड़ी को कोरोना की रोकथाम के लिए सुरक्षा उपकरण मुहैया करवाए हैं. ताकि जरूरतमंद लोगों तक यह उपकरण पहुंच सके. मोर्चे की ओर से 20 ऑक्सोमीटर, 2500 मास्क, 2500 हैंड सैनिटाइजर, 1000 फेश शील्ड आदि दिए गए.

  • मोर्चा के मंडलीय अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग की हर संभव मदद की जाएगी.
  • प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि अब ग्राम पंचायत स्तर पर भी लोगों की सहायता की जाएगी.
  • पौड़ी जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि मोर्चे की ओर से जिला प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है, जो सराहनीय है.

राघव जुयाल ने पौड़ी को दिए 20 ऑक्सीजन सिलेंडर

कोरोना के इस दौर में मशहूर डांसर-एक्टर राघव जुयाल ने पौड़ी जनपद को सहायता प्रदान की है. राघव जुयाल ने पौड़ी जिले को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर और कुछ स्वास्थ्य उपकरण जिला प्रशासन पौड़ी को दिए हैं, जिसके बाद इन उपकरणों को पौड़ी जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में भेजा जा रहा है, ताकि गांव-गांव तक ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी ना हो.

पढ़ें-उत्तराखंड में 25 मई तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू, सख्त होंगी पाबंदियां

डीएम ने राघव को शुक्रिया अदा किया

जिलाधिकारी पौड़ी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने राघव जुयाल का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि जो भी लोग इस महामारी के दौरान अपना सहयोग कर रहे हैं. उनका स्वागत है और सभी लोगों को मिलकर कोविड महामारी से निपटने के लिए सहयोग करना चाहिए, ताकि हमसब एकजुट शहर से लेकर होकर गांव-गांव तक बने सीएचसी व पीएचसी सेंटरों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के साथ ही स्वास्थ्य उपकरणों की कमी को दूर कर सके.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलालघाटी में करेगा एंटीजन टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग पौड़ी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहम फैसला लिया है. नगर स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. शैलेष बड़थ्वाल ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलालघाटी में रैपिड एंटीजन टेस्ट प्रतिदिन किए जाएंगे, स्वास्थ्य केंद्र में संपूर्ण व्यवस्था कर दी गई है लैब टेक्नीशियन निर्धारत समय पर टेस्ट करने को निर्देशित कर दिया गया है.

Last Updated : May 17, 2021, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details