उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 13, 2020, 10:09 AM IST

Updated : May 13, 2020, 12:18 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीनगरः 283 लोग होम क्वॉरेंटाइन, कई लोग नियमों को दिखा रहे ठेंगा

श्रीनगर क्षेत्र में देहरादून से लेकर बाहरी प्रदेशों से 283 लोग आ चुके हैं. 75 लोग अपना होम क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं. ज्यादातर लोग दिल्ली, चंडीगढ़, गुजरात, राजस्थान से लौटे हैं.

होम क्वॉरेंटाइन
srinagar tehsil

श्रीनगरःदेश के कोने-कोने में प्रवासी लोग फंसे हुए हैं. उनकी वापसी का सिलसिला जारी है. श्रीनगर में भी शहरी क्षेत्रों से 283 प्रवासी लोग लौट चुके हैं. इन्हें प्रशासन ने होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है. कई लोग अपना होम क्वॉरेंटाइन पूरा कर चुके हैं.

जानकारी देते तहसीलदार सुनील राज.

बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को संभालना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. प्रशासन लगातार इन प्रवासियों को होम क्वॉरेंटाइन कर रहा है. बकायदा इसके लिए प्रशासन ने प्रवासियों के घरों में नोटिस भी चस्पा किए हैं. इन सबके बावजूद भी शिकायतें मिल रही हैं कि कॉरेंटीन पीरियड में लोग बाहर घूम रहे हैं. इससे आस-पास के लोग खौफजदा हैं.

ये भी पढ़ेंःसूरत से 1,400 प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची ट्रेन

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई लोग घर से बाहर निकलने के लिए कई तरह के बहाने बना रहे हैं. कई अखबार लेने बाजार पहुंच जाते हैं तो कई दूध से लेकर सब्जी लेने का बहाना बना देते हैं. जबकि, केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार इन सभी को 14 दिनों के लिए घरों में ही रहना होता है.

वहीं, तहसीलदार सुनील राज का कहना है कि अभी तक देहरादून से लेकर बाहरी प्रदेशों से श्रीनगर क्षेत्र में 283 लोग आ चुके हैं. 75 लोग अपना होम क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं. ज्यादातर लोग दिल्ली, चंडीगढ़, गुजरात, राजस्थान से लौटे हैं, जिन पर प्रशासन नजर रख रहा है.

Last Updated : May 13, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details