उत्तराखंड

uttarakhand

बिछड़ों को अपनों से मिलवाता है ये शख्स, 11 जरूरतमंदों को पहुंचा चुके हैं घर

By

Published : Nov 4, 2019, 8:24 AM IST

राजेश सिंह राजा एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अबतक राजेश ने 11 मानसिक रोगियों को उनके परिजनों से मिलवाने में कामयाबी पाई है. रविवार को एक मानसिक रूप से कमजोर महिला को उसके परिजनों को सौंपने का कार्य किया है.

27 साल बाद अपने परिवार से मिली महिला.

पौड़ी:जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के पयासू गांव के रहने वाले समाजसेवी राजेश सिंह राजा मानसिक रूप से कमजोर लोगों को उनके परिजनों से मिलाने का कार्य करते हैं. इनकी इस पहल ने अबतक कई ऐसे लोगों को उनके परिजनों तक मिलवाया है.

बता दें कि, राजेश सिंह ने 27 सालों से अपने घर से गायब एक महिला को उसके परिजनों से मिलवाकर मानवता की मिसाल पेश की है. उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रहने वाली मानसिक रूप से कमजोर महिला को उसके परिजनों से मिलवाया है.

27 साल बाद अपने परिवार से मिली महिला.

यह भी पढ़ें:पवन खेड़ा ने सरकार पर साधा जमकर निशाना, बोले- बीजेपी मुद्दों से भटका रही ध्यान

दरअसल, यह महिला राजेश सिंह को पिछले महीने पौड़ी के अगरोड़ा बाजार में मिली थी. महिला ने खुद को कोल्ता जाति का बताया था, जिसके बाद इंटरनेट की मदद से जानकारी लेकर घरवालों से वीडियो कॉल पर बात करवाई गई. पूरी जांच पड़ताल के बाद रविवार को महिला को उसके परिवार को सौंप दिया गया है.

राजेश सिंह अबतक 11 मानसिक रोगियों को उनके परिजनों से मिलवाने में सफल हो चुके हैं. बता दें कि राजेश इस काम को निशुल्क करते हैं. सामाजिक कार्यकर्ता राजेश सिंह ने बताया कि वह समाज में घूम रहे मानसिक रोगियों को उनके अपनों से मिलाने में सफल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details