उत्तराखंड

uttarakhand

वैक्सीन के लिए 21 केंद्र चयनित, फ्रंटलाइन वर्करों को मिलेगी प्राथमिकता

By

Published : Dec 25, 2020, 1:16 PM IST

कोरोना वायरस महामारी से निजात दिलाने के लिए कोटद्वार तहसील क्षेत्र में भी तैयारियां शुरू हो गई है. जिस तरह वैक्सीन की तैयारी पूरे देश में चल रही है. इसी तरह कोटद्वार में भी कोरोना वैक्सीन लगाने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

कोटद्वार
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा

कोटद्वार: शहर के अंतर्गत दुगड्डा ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन रखने के लिए प्रशासन की तरफ से 21 केंद्र चयनित किए गए. प्राइमरी फेस में हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी. उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कोरोना टीकाकरण के लिए भारत सरकार ने निर्धारित दिशा निर्देशों को क्रियान्वयन करने और क्षेत्रीय जनता में वैक्सीन टीकाकरण की जानकारी देने के लिए कमेटी के सदस्यों को अवगत कराया गया है.

बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रदेश में तैयारियां होने लगी हैं. वहीं, वैक्सीन के रखराखाव को लेकर कोटद्वार में भी तैयारियां जोरों पर है. जिस को लेकर उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि वैक्सीन टिकाकारण के पहला फेस में हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी. जरूरत पड़ने पर अन्य स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में भी टीका लगाने के लिए व्यवस्था की जायेगी.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंडः 19 घंटे 10 मिनट चले शीतकालीन सत्र में क्या कुछ रहा खास, जानिए सत्र का सारांश

शहर के चयनित वैक्सीनेशन केंद्र

दुगड्डा, देवीखाल, शीला, फरसुला, हनुमंती, उमतगांव, पौखाल, जयगांव, शिमला, नाथूखाल, मज्याडी, बल्ली, काशीरामपुर ,पदमपुर,मोटाढांक, कलालघाटी, झंडिचौड, सिगड़ी, लालपानी, स्नेह, कालागढ़.

वहीं, उपजिलाधिकारी कोटद्वार योगेश मेहरा ने बताया कि दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत 21 ऐसे केंद्र चयनित किए गए है जहां पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम होना है. आवश्यकता की दृष्टि से अन्य स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों व अन्य ऐसे पब्लिक पैलेस जहां पर वैक्सीनेशन लगाने में सुविधा हो ऐसे स्थान को भी आगे चयनित किया जाएंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details