उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क हादसों का ब्लैक फ्राइडे, पौड़ी में तीन दुर्घटनाओं में 18 घायल, एक बच्चे की मौत

By

Published : Jun 11, 2021, 6:39 PM IST

Updated : Jun 11, 2021, 8:29 PM IST

पौड़ी जिले में शुक्रवार सड़क हादसों के लिहाज से ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ है. तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 18 लोग घायल हो गए हैं. एक बच्चे की मौत भी हो गई.

road accident
road accident

पौड़ी:सड़क हादसों के लिहाज से आज यानी शुक्रवार पौड़ी के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ. जिले में शुक्रवार को तीन अलग-अलग सड़क हादसे हुए. तीनों हादसों में 18 लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं 10 साल के एक बच्चे की मौत भी हो गई. घायलों में भी कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पहली घटना

पहली घटना चौबट्टाखाल तहसील में हुई है. यहां ऐकेश्वर विकासखंड में पाटीसैंण-नौगांवखाल मोटर मार्ग पर बमोली गांव के पास कार 50 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में दंपति समेत दो बच्चे घायल हो गए. राजस्व उपनिरीक्षक रिंकज रावत के अनुसार घटना सुबह 10 बजे के आसपास हुई. इस हादसे में नितिन भारती (43), चंद्रप्रभा (37), अभिनव (15) और अनुष्का (11) निवासी देहरादून घायल हो गए.

पढ़ें-चोरी की स्कूटी के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, स्मैक तस्कर भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

ग्रामीणों की मदद के घायलों का रेस्क्यू कर संयुक्त चिकित्सालय नौगांवखाल पहुंचाया, जहां से अनुष्का की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. परिवार देहरादून से अपने मूलगांव किमगड़ी (पोखड़ा) जा रहा था. तभी बीच रास्ते में बमोली गांव के पास ये हादसा हुआ.

दूसरा हादसा

दूसरा सड़क हादसा सतपुली के पास हुआ. यहां रुद्रप्रयाग से नजीबाबाद जा रही बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई. इस हादसे में एक ही परिवार के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही सतपुली पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. घायलों में अनीस (44), मुमताज (35), अनुसर (11), अलीशा (7) अनीस (1), अक्षरा (10) हैं.

तीसरी दुर्घटना

सतपुली तहसील क्षेत्र में शीला गांव के पास शुक्रवार दोपहर को एक मैक्स गाड़ी 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें आठ यात्री सवार थे. सभी को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज के दौरान 10 साल के बच्चे की मौत हो गई. बाकी के सात लोगों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे में अंजली देवी (22), शकुंतला देवी (43), विशाल (20), भगवती (90), मोहन सिंह (48), नैणीसोनी देवी (30) और भारत सिंह (63) घायल हो गए. वहीं 10 साल के आदित्य रावत की हादसे में मौत हो गई है.

Last Updated : Jun 11, 2021, 8:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details