उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार बेस अस्पताल से निकाले 18 कर्मचारी, मरीजों की बढ़ी परेशानी

कोटद्वार बेस अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों की परेशानियां बढ़ गई है. यहां अस्पताल में कार्यरत 18 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई है. जिसके कारण अब यहां मरीजों को पर्ची कटवाने के लिए भी घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 1, 2022, 4:54 PM IST

18 employees fired from Kotdwar Base Hospital
कोटद्वार बेस अस्पताल से निकाले गये 18 कर्मचारी

कोटद्वार: बेस अस्पताल से 18 अस्थाई कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई है. जिसके चलते मरीजों और तीमारदारों को पर्ची लेने के लिए कई घंटों तक लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं, अस्पताल से निकाले गए कर्मचारियों ने अपनी पुनः नियुक्ति को लेकर कल विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी से उनके कोटद्वार आवास पर मुलाकात भी की, लेकिन वो भी अपनी जिम्मेदारियों से भागती नजर आईं.

पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार बेस अस्पताल से 18 अस्थाई कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई है. इन कर्मचारियों ने कोरोना काल के मुश्किल हालातों में ड्यूटी दी थी. वहीं, अब इनकी सेवा समाप्त कर दी गई है. जिसके चलते अस्पताल मे आये मरीजों को पर्ची कटाने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है. पर्ची काउंटर पर अब नये कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है, जो की कंप्यूटर कार्य में कम अनुभवी हैं. जिसके चलते पर्ची काटने में भी देरी हो रही है. जिसका खामियाजा कोटद्वार बेस अस्पताल पहुंचे मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.

पढे़ं-मसूरी में नालों की सफाई करना भूले जिम्मेदार विभाग! सड़कों पर मलबे से लोग परेशान

बता दें कोटद्वार बेस अस्पताल में पहले से ही लगभग 100 पद रिक्त चल रहे हैं. अब इन 18 अन्य कर्मचारियों को भी निकाल दिया गया है. जिसके अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, निकाले गए कर्मचारियों ने अपनी पुनः नियुक्ति को लेकर कल विधानसभा अध्यक्ष ऋतू खंडूड़ी से उनके कोटद्वार आवास पर मुलाकात भी की, लेकिन वो भी अपनी जिम्मेदारियों से भागती नजर आईं.

पढे़ं-उत्तराखंड में मॉनसून ने मचाया कहर, पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आकर 3 की मौत

वहीं, कोटद्वार बेस चिकित्सालय से 18 कर्मचारियों को हटाये जाने के बाबत मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर आदित्य कुमार तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 18 कर्मचारियों की चिकित्सा समिति के तहत नियुक्ति की गई थी. शासन से 18 कर्मचारियों के लिए मानदेय हेतु अब धन नहीं दिया जा रहा है. जिसके चलते शासन के आदेश अनुसार इन 18 कर्मचारियों को हटाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details