उत्तराखंड

uttarakhand

HNB से असंबद्ध हुए 14 चिकित्सा संस्थान, गढ़वाल विवि के नाम से नहीं होगा प्रवेश

By

Published : Aug 19, 2020, 7:18 AM IST

एचएनबी विश्वविद्यालय से 14 चिकित्सा विज्ञान संस्थान अब एचएनबी उतराखंड चिकित्सा शिक्षा विवि से संबद्ध हो जाएंगे. गढ़वाल विवि के कुलसचिव ने संबंधित कॉलेजों को पत्र भेजकर गढ़वाल विवि के नाम से अपने संस्थानों में प्रवेश न देने के आदेश जारी किए हैं.

HNB Garhwal University
हेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय

श्रीनगर:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय से 14 चिकित्सा विज्ञान संस्थान अब एचएनबी उतराखंड चिकित्सा शिक्षा विवि से संबद्ध हो जाएंगे. जिसके चलते हेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विवि ने संबंधित संस्थानों को पत्र भेजकर आगामी शिक्षण सत्र 2020-21 से गढ़वाल विवि के नाम से अपने संस्थानों में प्रवेश न देने के आदेश जारी किए हैं.

HNB से असंबद्ध हुए 14 चिकित्सा संस्थान.

पढ़ें-उत्तराखंड: खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, नई नियमावली बनाने के निर्देश

बता दें कि, बीते वर्षों में उत्तराखंड शासन ने चिकित्सा शिक्षा विवि की स्थापना की थी. जिसके बाद कई मेडिकल, पैरामेडिकल, नर्सिंग और डेंटल कॉलेज उक्त विवि से संबद्ध हो गए थे. इसके बावजूद 14 संस्थान अभी तक गढ़वाल विवि से संबद्ध थे. चिकित्सा शिक्षा विवि की ओर से वर्ष 2018 में इसको लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय से संबद्धता हटाने के लिए पत्र भेजा गया. इसी साल जून माह में पुनः चिकित्सा शिक्षा विवि ने पत्र भेजकर वर्ष 2019-20 की संविदा निस्तारण स्थानांतरण के लिए विवि से बात की थी.

अब इस पूरे मामले में गढ़वाल विवि के कुलसचिव ने संबंधित कॉलेजों को पत्र भेजा है. कुलसचिव प्रो एनएस पंवार का कहना है कि वर्तमान में 11 पैरामेडिकल, 2 नर्सिंग डेंटल कॉलेज गढ़वाल विवि से संबद्ध हैं. संस्थानों को संबद्धता स्थानांतरण के लिए एनओसी लेने के लिए भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details