उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में आयोजित हुआ यूथ फेस्टिवल, ज्वलंत मुद्दों को लेकर युवाओं ने दागे सवाल

By

Published : Nov 26, 2021, 9:24 PM IST

Updated : Nov 26, 2021, 9:30 PM IST

रामनगर में यूथ फेस्टिवल में युवाओं ने स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार जैसे मुद्दे उठाये. साथ ही कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामनगर की बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किए.

youth-festival-organized-in-ramnagar
रामनगर में आयोजित हुआ यूथ फेस्टिवल,

रामनगर:शुक्रवार को वत्सल फाउंडेशन ने रामनगर में यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया. जिसमें मुख्य रूप से 'उत्तराखंड राज्य को बने हुए 21 साल बीतने के बाद भी आज भी कई सवाल अनसुलझे हैं' कार्यक्रम में युवाओं ने पूरे जोश के साथ अपने भविष्य को लेकर कई सवाल दागे.

शुक्रवार को वत्सल फाउंडेशन ने रामनगर में यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया. जिसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही क्षेत्र के सामाजिक व युवाओं ने भी शिरकत की. बता दें 2022 में उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जनता को इस कार्यक्रम के माध्यम से जहां एक ओर जागरूक किया गया तो वहीं कहा गया कि चुनाव के दौरान जनता के सामने आने वाले जनप्रतिनिधियों से जनता सवाल करें. जाति धर्म पर न जाकर एक सशक्त नेतृत्व को चुनने की भी अपील की गई . कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामनगर की बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किए गए.

रामनगर में आयोजित हुआ यूथ फेस्टिवल

पढ़ें-कॉर्बेट अवैध कटान: DFO पर एक्शन, डायरेक्टर को कौन बचा रहा? सीएम बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

बता दें रामनगर का सरकारी अस्पताल वर्तमान में पीपीपी मोड के तहत संचालित हो रहा है, लेकिन जनता को आज भी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा पर्याप्त न मिलने के कारण या तो दम तोड़ना पड़ा रहा है. फाउंडेशन के सचिव श्वेता मासी ने कहा आज के कार्यक्रम में जो सवाल आए हैं, उसे जरूर स्पष्ट है कि जनता काफी हद तक परेशान है. हमें इसके लिए स्वयं जागरूक होने के साथ ही संघर्ष भी करना पड़ेगा, तभी इसका समाधान निकलेगा.

पढ़ें-हरिद्वार कुंभ में जिस लैब ने किए लाखों टेस्ट, उसका पता निकला फर्जी

मासीवाल ने बताया कार्यक्रम में स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह कार्यक्रम में मौजूद नहीं हुए. वहीं, विधायक की गैरमौजूदगी भी कार्यक्रम में चर्चा का विषय बनी रही. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत भी कार्यक्रम में पहुंचे. उन्होंने सत्ता पर आने के बाद स्थिति सही करने की बात कही.

Last Updated : Nov 26, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details