उत्तराखंड

uttarakhand

वार्षिक राशिफल 2022ः इन राशियों के लिए रहेगा उत्तम, कालसर्प योग के चलते ज्योतिष की चेतावनी

By

Published : Jan 1, 2022, 4:03 AM IST

Updated : Jan 1, 2022, 3:31 PM IST

नया साल 2022 का आगााज हो चुका है. ऐसे में कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहने वाला है. ऐसे में उत्तराखंड के जाने माने ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि साल 2022 में आपके सितारे क्या कहते हैं और कैसा रहेगा (Yearly Horoscope 2022) आपका राशिफल..

rashifal 2022
वार्षिक राशिफल 2022

हल्द्वानी: नया साल 2022 दस्तक दे चुका है. नव साल में लोगों को काफी उम्मीदें होती हैं. हर किसी की तमन्ना होती है कि उनका नव वर्ष मंगलमय हो, लोगों के मन में जानने की सबसे ज्यादा इच्छा रहती है कि नया साल उनके जीवन में किस तरह से खुशियां और चुनौतियां लेकर आएगा. ऐसे में ईटीवी भारत पर उत्तराखंड के जाने माने ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी बता रहे हैं कि साल 2022 देश दुनिया के लिए कैसा रहेगा. 2022 आगमन का किस तरह से बन रहा है योग, किन राशियों के लिए यह साल उत्तम रहने वाला है. जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ नवीन चंद्र जोशी से.

ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी के मुताबिक नव वर्ष शनिवार रात्रि को कन्या लग्न में प्रवेश कर रहा है, कन्या लग्न में नववर्ष का आरंभ होने जा रहा है, 2022 का उदय कन्या लग्न और वृश्चिक राशि में हो रहा है. साल के प्रारंभ में लग्न की स्थिति हस्त नक्षत्र के पहले चरण और चंद्रमा जेषष्ठ नक्षत्र के पहले चरण में रहेगा. इस साल के शुरुआत में कालसर्प योग बन रहा है. जहां ग्रहों की स्थिति के चलते कई उलटफेर हो सकते हैं. इसके अलावा यह साल मिला जुला रहने वाला है.

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये साल.

ये भी पढ़ेंःजानें कैसा होगा आने वाला नया साल 2022, क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य

भारत के लिए पूर्वार्ध 2022 के महीने संघर्षपूर्ण रहेगा, लेकिन आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से भारत के लिए उत्तम रहेगा. ग्रहों के अनुसार 2022 दैवीय आपदाओं के साथ दुर्घटनाओं के अलावा जन हानियों वाली हो सकती है. रोग, बीमारी और महामारी के दृष्टि से सबसे ज्यादा यूरोपीय देश प्रभावित होंगे. जबकि भारत में इसका असर कम रहेगा.

साल 2022 में भारत आर्थिक दृष्टि से मजबूत होगा, लेकिन कालसर्प योग के चलते संघर्ष करना पड़ेगा. इसके अलावा 2022 में यूरोपीय देशों में आपस में तनाव देखा जा सकता है. साल 2022 टेक्नोलॉजी, धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक और राजनीतिक दृष्टि से मजबूत होगा, देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने वाला साल रहेगा.

ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी (Astrologer Navin Chandra Joshi) के मुताबिक 2022 सभी राशियों के जीवन में बेहतर और महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएगा. जिसका प्रभाव जातक के जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों पर किसी न किसी रूप में पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंःजानें तुलसी के पौधे का धार्मिक, औषधीय और वैज्ञानिक महत्व

जानिए वार्षिक राशिफल 2022-

मेष राशि (Aries):यह साल मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. वित्तीय स्थिति की संकट आ सकती है. खर्चे पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अप्रैल के महीने के बाद अच्छे परिणाम सामने आएंगे. कारोबार के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए निवेश के लिए अच्छा मौका है, व्यर्थ की परेशानियां हो सकती हैं. उपहार आदि में पैसे खर्च कर सकते हैं.

वृष राशि (Taurus):वृष राशि वाले जातकों के लिए यह साल उत्तम रहने वाला है. नए काम बनेंगे. साल 2022 के मध्य में वित्तीय स्थिति काफी ठीक रहेगी. वित्तीय स्थिति को लेकर कई योजनाएं भी बनेगी. महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू करने में मित्रों का सहयोग में मिलेगा. शुभ और मांगलिक कार्य में धन व्यय होंगे. नए कार्य के लिए बहुत सारे अवसर प्रदान होंगे.

मिथुन राशि (Gemini):मिथुन राशि वाले जातकों के लिए साल 2022 भविष्य के लिए उत्तम रहेगा. व्यवसाय नौकरी और रोजगार की दृष्टि से बेहतर रहने वाला है. पिछले साल के रुके हुए कार्य इस साल बनेंगे. नौकरी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति से यह साल मजबूत रहने वाला है.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि वालों के लिए साल 2022 आर्थिक दृष्टिकोण से काफी शुभ रहेगा. सभी तरह की कार्य बनेंगे. वित्तीय स्थिति में सुधार आएगी. व्यापार की दृष्टि से निवेश कर सकते हैं. व्यापार में निवेश पर अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है. इस वर्ष आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है.

सिंह राशि (Leo):सिंह राशि वालों के लिए साल 2022 आर्थिक मजबूत देने वाला बन रहा है. आर्थिक मामलों में आपको परिवार और मित्रों रिश्तेदारों से मदद मिलेगा. पत्नी और व्यापार पार्टनर से व्यापार की दृष्टि में काफी सहयोग मिलेगा. अप्रैल माह के बाद आगे के महीने और उत्तम रहेंगे रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे.

कन्या राशि (Virgo):कन्या राशि वालों के लिए यह साल मिलाजुला रहेगा. संपत्ति की खरीदारी कर सकेंगे. धन अर्जित करने का अच्छा मौका है. आर्थिक मामलों में परिवार दोस्तों और सरकारी मदद मिलने की संभावना है. आमदनी के स्रोत खुलेंगे, लेकिन पैसों की लेनदेन के दौरान पूरी तरह से सावधानी बरतें. कोई भी कार्य करने से पहले परिवार के सदस्यों से राय अवश्य लें, सफलता जरूर मिलेगी.

तुला राशि (Libra): तुला राशि वालों के लिए साल 2022 शुरू के 6 महीने ठीक नहीं रहेगा. 6 महीने में सामान्य गुजरेगा, लेकिन जून माह के बाद आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कई नए कार्य बनेंगे आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे. जनवरी से लेकर अप्रैल महीने तक खर्च में वृद्धि होगी. कुल मिलाकर इस वर्ष आपको अपने खर्च पर विशेष रूप से नियंत्रण रखने की जरूरत है. मित्रों से सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):वृश्चिक राशि के जातकों के लिए नया साल आय और व्यय दोनों से भरा रहेगा. इस साल अधिक धन की बचत करने में सक्षम नहीं रहेंगे. स्वास्थ्य और बीमारियों पर धन के खर्च बढ़ेगी. पुराने कर्ज चुकाने का अवसर मिलेगा. इस बार शुरू के 6 महीने तक कोई नया कार्य करने से बचें. व्यापार में निवेश नुकसान कर सकता है. शुरू के 6 माह तक किसी तरह का संपत्ति की भी खरीद फरोख्त न करें.

धनु राशि (Sagittarius):धनु राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला रहने वाला है. कई नए कार्य बनने की संभावना है. धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलेगी, मान सम्मान में वृद्धि होगी. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति की संभावना बन रही है. मांगलिक और धार्मिक कार्य में धन का व्यय होगा.

मकर राशि (Capricorn):मकर राशि वालों को इस साल धन व्यय की ज्यादा संभावना है. वर्ष की शुरुआत में आय के स्रोत ढूंढने में सफल रहेंगे. कारोबार में सफलता मिलेगी. संपत्ति जमीन वाहन आदि मामलों में पैसे का निवेश होंगे, हालांकि इस वर्ष अधिक पैसे खर्च होने की संभावना है, लेकिन आय में निरंतर वृद्धि भी रहेगी.

कुंभ राशि (Aquarius):कुंभ राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है. खर्च में वृद्धि होगी. स्थिति सामान्य बनी रहेगी. इस साल धन अर्जित करने में अड़चन आएगी, स्वास्थ्य बीमारी के प्रति धन व्यय होंगे. सामाजिक और पारिवारिक आयोजनों पर भी धन का अच्छा खासा व्यय करना पड़ेगा. साल के अंतिम 6 महीने उत्तम रहेंगे खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces):मीन राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से 2022 अच्छा रहने वाला है. साल के मध्य में आपको अपनी आर्थिक व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है. इस अवधि में आपकी निवेश की योजना आपको लाभ दे सकता है, निवेश से जुड़ा कोई कानूनी मामला चल रहा हो तो आप के पक्ष में फैसला आने की संभावना है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगी. धन का लाभ मिलेगा.

Last Updated : Jan 1, 2022, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details