उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: चेकिंग के दौरान अवैध लकड़ी बरामद, तस्कर फरार

By

Published : Jan 23, 2020, 11:04 PM IST

वन विभाग की टीम ने हल्द्वानी किच्छा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में यूकेलिप्टस की लकड़ी बरामद की. पकड़े गए लकड़ी की कीमत 2 लाख से अधिक की बताई जा रही है.

haldwani wood smuggling updates, हल्द्वानी लकड़ी की तस्करी समाचार
लकड़ी की तस्करी.

हल्द्वानी :तराई पूर्वी वन प्रभाग के डौली रेंज लालकुआं में इन दिनों लकड़ी तस्कर बेखौफ तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला गुरुवार का है, जहां वन विभाग की टीम ने हल्द्वानी किच्छा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चेकिंग के दौरान दो लाख रुपये कीमत की अवैध लकड़ी बरामद की है. बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम को मुखबिर से तस्करी की सूचना मिली थी.

लकड़ी की तस्करी.

वहीं, चेकिंग के दौरान पुलिस ने पाया कि ट्रैक्टर से भारी मात्रा में यूकेलिप्टस की लकड़ी भरी है. ऐसे में विभागीय टीम द्वारा वाहन को जब्त कर वन अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई के दौरान वन तस्कर भागने में कामयाब रहे. वनकर्मियों के मुताबिक, पकड़ी गई लकड़ी जंगल से काट कर लाई जा रही थी, जिसकी कीमत करीब 2 लाख आंकी गई है.

यह भी पढ़ें-CM त्रिवेंद्र बोले- इंदिरा हृदयेश तय करें पाकिस्तान की भाषा बोलनी है या हिंदुस्तान की

वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के मुताबिक, चेकिंग अभियान के दौरान ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर को रोकने के लिए कहा गया, लेकिन चालक ट्रैक्टर को लेकर भाग खड़ा हुआ. टीम द्वारा कुछ दूरी पर ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया. साथ ही लकड़ी तस्करों की तलाश के लिए भी छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details