उत्तराखंड

uttarakhand

इंश्योरेंस के नाम पर महिला से 14 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jun 1, 2022, 10:14 PM IST

रामनगर में इंश्योरेंस के नाम ठगी करने का मामला सामने आया है. यहां महिला से 14 लाख रुपए की ठगी हो गई है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

cheated
cheated

रामनगर:नैनीताल जिले के रामनगर में इंश्योरेंस के नाम पर एक महिला से 14 लाख रुपए की ठगी हो गई. महिला ने रामनगर कोतवाली में इस मामले को लेकर तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक गांव कल्लनपुर टांडा पीरुमदारा की रहने वाली उषा सिंह पत्नी सतनाम सिंह ने 6 अप्रैल 2015 को एक इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी. बीते दिनों उन्होंने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस की ओर से फोन आया कि उनकी इंश्योरेंस की 3 किश्त जमा नहीं हुई है. वे तुरंत पीएनबी के इस खाते में अपनी पॉलिसी की तीन किश्त जमा कर दें.
पढ़ें-लिंक ओपन करते ही खाते से उड़े ₹93 हजार, जानें पूरा मामला

उषा सिंह भी ठगों के जाल में फंस गई और तुरंत पीएनबी बैंक में जाकर बताए गए खाते में 14 लाख 87 हजार 76 रुपए जमा कर दिए. उषा सिंह को अपने साथ हुई ठगी का कुछ दिनों बाद तब पता लगा जब उसे कुछ समय बाद इंश्योरेंस वालों का दोबारा फोन किया और कहा कि आपकी बकाया किश्त के पैसे जमा कराएं. लेकिन उषा सिंह ने बताया कि उन्होंने तो पैसे जमा कर दिए है, लेकिन वो सही खाते में नहीं गए हैं, जैसे ही उषा सिंह को इसकी जानकारी लगी उसके पैरे तले की जमीन खिसक गई.

जांच में पता चला कि उनके साथ किसी ने धोखाधड़ी की है. पैसे हड़पने में सोनाली अहूजा और राजेश शर्मा का नाम सामने आया. वहीं, मामले में कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि इंश्योरेंस के नाम पर महिला के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में सोनाली अहूजा और रजत शर्मा के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details