उत्तराखंड

uttarakhand

कॉर्बेट में सादगी से मनाया जाएगा वन्य जीव सप्ताह, कार्यक्रमों के लेकर हुई चर्चा

By

Published : Sep 18, 2020, 8:42 PM IST

कोरोना वायरस के कारण इस बार वन्य जीव सप्ताह को सादगी से मनाया जाएगा. जिसमें जारी कोरोना संक्रमण के तहत सभी गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा.

wildlife-week-will-be-celebrated-in-corbett-with-simplicity
कॉर्बेट में सादगी से मनाया जाएगा वन्य जीव सप्ताह

रामनगर:कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में हर साल 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर वन्य जीव सप्ताह मनाया जाता है. मगर इस बार कोरोना वायरस के कारण वन्य जीव सप्ताह गाइड लाइन के हिसाब से ही मनाया जाएगा. जिसकी तैयारियों को लेकर आज वन्यजीव विशेषज्ञों के साथ कॉर्बेट प्रशासन ने बैठक की.

देशभर में 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक वन्य जीव सप्ताह मनाया जाता है. इस वन्य जीव सप्ताह में लोगों को जानवरों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जाता है. जिसमें हर साल कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में वन्य जीव सप्ताह का भव्य तरीके से आयोजन किया जाता था. यहां जागरूकता रैली, वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए हस्ताक्षर कार्यक्रम और हर दिन कॉर्बेट पार्क से जुड़ी फिल्मों को दिखाया जाता है.

कॉर्बेट में सादगी से मनाया जाएगा वन्य जीव सप्ताह

पढ़ें-हल्द्वानी में 14 लाख की बाइक से कर रहे थे स्मैक की तस्करी !

मगर इस बार शायद ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलेगा. कोरोना वायरस के कारण इस बार वन्य जीव सप्ताह को सादगी से मनाया जाएगा. जिसमें जारी गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज वन्यजीव प्रेमियों के साथ कॉर्बेट प्रशासन ने बैठक की.

पढ़ें-इस बार भव्य नहीं होगा महाकुंभ का आयोजन, सरकारी पास वाले ही करेंगे गंगा स्नान

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि वन्य जीव संरक्षण एवं इसके बारे में लोगों में जागरूक करने के लिए वन्य जीव सप्ताह मनाया जाता है. इसी उद्देश्य से आज रामनगर एवं इसके आसपास के क्षेत्रों के वन्य जीव संरक्षण एवं उसके विशेषज्ञ के साथ बैठक की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details