उत्तराखंड

uttarakhand

Weekly Horoscope: ज्योतिषाचार्य नवीन जोशी से जानिए अपना राशिफल, इस हफ्ते इनकी खुलेगी किस्मत

By

Published : Mar 5, 2023, 11:37 AM IST

Updated : Mar 5, 2023, 12:04 PM IST

मार्च महीने का एक और नया सप्ताह का आगाज हो गया है. इसी हफ्ते होली का पर्व भी पड़ रहा है. ऐसे में कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला सप्ताह उनके लिए कैसा रहेगा? ऐसे में ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (5 मार्च से 11 मार्च) आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और कौन सा रंग शुभ रहेगा? Weekly Horoscope in Hindi from 5 March to 11 March 2023

Weekly Horoscope
साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिषाचार्य नवीन जोशी से जानिए अपना राशिफल.

हल्द्वानीःआने वाला यह सप्ताह (5 मार्च से 11 मार्च तक) आपके लिए कैसा रहेगा? 12 राशियों में कौन सी राशि होगी फलदायी और होली पर कौन सा रंग लगाना होगा शुभ? आइए ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं आपका भविष्यफल.

मेष राशिः मेष राशि में राहु की स्थिति अभी भी बनी हुई है. जबकि द्वितीय भाव में मंगल, सप्तम भाव में केतु, ग्यारहवें भाव में बुध, शुक्र और राहु और बारहवें भाव में बृहस्पति की युति बनी हुई है. मेष राशि में राहु के चलते उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. व्यापार और धन अर्जन की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. भूमि-भवन संबंधी रुके हुए कार्य बनेंगे. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह मध्यम रहेगा. भगवान मंगल और शिव की आराधना करें. सभी परेशानियां दूर होंगी. सोमवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. जबकि, लाल और सफेद रंग शुभ रहेगा.

वृषभ राशिः वृषभ राशि अधिपति शुक्र देव और गुरु बृहस्पति की राशि मीन में बैठे हुए हैं. वृषभ राशि में मंगल की स्थिति बनी हुई है. छठे भाव में केतु दसवें भाव में शुक्र और शनि सूर्य की युति बनी. जबकि, ग्यारहवें भाव में गुरु और शुक्र, जबकि बारहवें भाव में राहु की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते वृषभ राशि में उतार-चढ़ाव के साथ उत्तरार्ध के 4 दिन अति उत्तम रहने वाला है. राजनीतिक क्षेत्र में लाभ की स्थिति बन रही है. संतान संबंधी शुभ सूचना प्राप्त होगी, लेकिन व्यर्थ विवाद की स्थिति बन रही है. भगवान शिव की आराधना करें. बुधवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. रंग की बात करें तो सफेद और पीला रंग लाल लाभ देगा.

मिथुन राशिः मिथुन राशि के पंचम भाव में केतु नवम भाव भाग्य स्थान में सूर्य, शुक्र, बुध, शनि की स्थिति बनी हुई है. मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह शुभ संकेत लेकर आएगा. व्यापार की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नई कार्य योजना बनेगी. संतान पक्ष से शुभ सूचना प्राप्त होगी, लेकिन न्यायालय संबंधी विवाद आगे बढ़ सकते हैं. राजनीतिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है. भगवान शिव की आराधना करें. सभी बाधाएं दूर होंगी. बुधवार और शुक्रवार का अच्छा रहेगा. जबकि, हरा और पीला रंग काफी शुभ रहेगा.

कर्क राशिः कर्क राशि में शनि की ढैया की स्थिति बनी हुई है. चतुर्थ स्थान में केतु की अष्टम भाव में शनि और बुध सूर्य की स्थिति बनी हुई है. जबकि, भाग्य स्थान में देव गुरु बृहस्पति दसवें भाव में बैठे हुए हैं. कर्क राशि में शनि की ढैया के चलते उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. व्यर्थ विवाद हो सकता है. पारिवारिक परेशानी हो सकती है. संतान पक्ष से परेशानी आ सकती है. राजनीतिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, लेकिन इस सप्ताह में अचानक लाभ के भी योग बन रहे हैं. इस सप्ताह में कई बाधाएं हैं. ऐसे में मां भगवती के नवार्ण मंत्र का जाप करें. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. रंगों में सफेद और पीला रंग शुभ दायक रहेगा.

सिंह राशिः सिंह राशि के अधिपति भगवान सूर्य इस समय शनि के राशि में बैठे हुए हैं. जबकि, अष्टम भाव में शुक्र और गुरु की नवम भाव में राहु की बनी हुई है. जिसके चलते ग्रहों के अनुसार सप्ताह प्रतिकूल रहने वाला है. रोजगार से जुड़े लोगों के स्थान परिवर्तन हो सकते हैं. वाद विवाद की स्थिति हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी प्रतिकूल रहने वाला है. व्यर्थ की यात्राओं से बचें. भगवान सूर्य की आराधना करें. आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. प्रात काल उठकर ओम सूर्याय नमः का जाप करें. सारी बाधाएं दूर होगी. रविवार और बुधवार का दिन तक रहेगा. लाल और सफेद रंग लाभ देगा.

कन्या राशिः कन्या राशि के छठे भाव में सूर्य बुध शनि की स्थिति, जबकि सप्तम भाव में गुरु और शुक्र की स्थिति है. आठवें भाव में राहु की स्थिति बनी हुई है. कन्या राशि में उतार-चढ़ाव के साथ ग्रहों के अनुसार राजयोग बन रहा है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. नए कार्य की योजना बन सकते हैं. पहले से चली आ रही व्यापार की स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पारिवारिक दृष्टि से तनाव भरा हो सकता है. ऐसे में भगवान शिव की आराधना करें. ओम नमः शिवाय का जाप करें. सारी बाधाएं दूर होंगी. गुरुवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग शुभ रहेगा.

तुला राशिः तुला राशि अधिपति भगवान शुक्र है. अपनी उच्च राशि बृहस्पति में बैठे हुए हैं. तुला राशि में केतु के साथ सातवें भाव में राहु की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते तुला राशि में सप्ताह के पूर्वार्ध में तनाव की स्थिति हो सकती है. स्वास्थ्य गिरावट के योग बन रहे हैं. तुला राशि वाले अपनी वाणी पर संयम बरतें. प्रात उठकर भगवान सूर्य की आराधना करें. मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो फायदेमंद होगा. मंगलवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. रंगों में सफेद और पीला रंग लाभ पहुंचाएगा.

वृश्चिक राशिः वृश्चिक राशि में शनि की ढैया बनी हुई है. चतुर्थ स्थान में शुक्र बुध और शनि की स्थिति बनी हुई है. जबकि पंचम भाव में शुक्र और गुरु की स्थिति बनी हुई है. छठे भाव में राहु जबकि, सप्तम भाव में मंगल बैठे हुए हैं. जिसके चलते वृश्चिक राशि में तनाव भरा हो सकता है. शनि की ढैया के चलते उतार-चढ़ाव बनी रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रतिकूल रहने वाला है, लेकिन आदित्य की दृष्टि से हर्ष उल्लास लेकर आने वाला है. मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धन प्राप्ति के नए अवसर प्राप्त होंगे. मंगलवार के दिन उपवास करें. भगवान हनुमान की आराधना करें. सारी बाधाएं दूर होगी. शनि की ढैया के चलते शनिवार को भी भगवान शनि की आराधना करें. सोमवार और शुक्रवार का शुभ रहेगा. लाल और सफेद रंग राशि के हिसाब से ठीक रहेगा.

धनु राशिः धनु राशि के अधिपति बृहस्पति हैं. जो अपनी राशि मीन में बैठे हुए हैं. साथ ही सूर्य के साथ युति बनी हुई है. चतुर्थ भाव में शुक्र और गुरु की स्थिति छठे भाव में मंगल की स्थिति बनी हुई है. ग्रहों के अनुसार इस सप्ताह में राजनीतिक दृष्टि से शुभ संकेत लेकर आने वाला है. संतान पक्ष से लाभ मिलेगा. भूमि और भवन संबंधी रुके हुए कार्य पूरे होंगे. उद्योग और व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ रहेगा. भगवान लक्ष्मी नारायण की आराधना करें. बुधवार और गुरुवार का दिन शुभ रहेगा. पीला और सफेद रंग लाभ पहुंचाएगा.

मकर राशिः मकर राशि में शनि की साढ़े साती है. दूसरे भाव में शनि बुध और सूर्य की स्थिति, तृतीय भाव में देव गुरु बृहस्पति और शुक्र की स्थिति, जबकि चतुर्थ भाव में राहु तो पंचम भाव में केतु की स्थिति बन रही है. जिसके चलते मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. व्यर्थ विवाद हो सकते हैं. अपने व्यवहार और वाणी में संयम बरतें. व्यर्थ भ्रमण से बचें. बुधवार और शुक्रवार का दिन शुभ रहेगा. जबकि, सफेद और पीला रंग लाभ देगा.

कुंभ राशिः कुंभ राशि में सूर्य, बुध और शनि की स्थिति बनी हुई है. कुंभ राशि के द्वितीय भाव में भगवान बृहस्पति और शुक्र बैठे हुए हैं. तृतीय भाव में राहु चतुर्थ भाव में मंगल, जबकि नवें भाग्य स्थान में केतु की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते कुंभ राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. पारिवारिक परेशानी आ सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. व्यर्थ दौड़ भाग हो सकती हैं. कुंभ राशि में शनि के चलते स्थिति प्रतिकूल बन रही है. सभी संकटों से मुक्ति के लिए शनि मंदिर में जाकर भगवान शनि की आराधना करें. भगवान शनि के मंत्र का जाप करें. शुक्रवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग शुभ रहेगा.

मीन राशिः मीन राशि के अधिपति देव गुरु बृहस्पति द्वितीय भाव में राहु की स्थिति तीसरे भाव में तो मंगल की अष्टम भाव में केतु जबकि बारहवें भाव सूर्य और बुध की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह व्यय भरा रहेगा, लेकिन मान सम्मान की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. रुका हुआ कार्य पूरा होगा. पारिवारिक दृष्टि से शुभ संकेत मिलेंगे. भूमि भवन कार्य पूरे हो सकते हैं. शनि की साढ़ेसाती के चलते शनिवार को भगवान शनि की आराधना करें. शनि मंत्र का जाप करें. सभी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और सफेद रंग काफी शुभ रहने वाला है.

Last Updated : Mar 5, 2023, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details